ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

विक्रमशिला सहित बिहार में आज इन नौ ट्रेनों का होगा परिचालन, परेशानी से बचने के लिए देखिए लिस्ट

विक्रमशिला सहित बिहार में आज इन नौ ट्रेनों का होगा परिचालन, परेशानी से बचने के लिए देखिए लिस्ट : पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली नौ ट्रेनों में विक्रमशिला एक्सप्रेस भी शामिल है. इसके अलावा भागलपुर-सूरत, हावड़ा-नयी दिल्ली राजधानी, हावड़ा-जैसलमेर, हावड़ा-नयी दिल्ली दुरंतो , हावड़ा-भोपाल, कुंभ एक्स्प्रेस, सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन भी सोमवार को होगा. इन ट्रेनों को शाम में चलाया जाएगा. हालांकि रविवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस और दादर एक्सप्रेस को खुलने के समय रद्द कर दिया गया जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ गया था.

Sponsored

अग्निपथ योजना के विरोध (Agneepath Scheme Protest) में प्रदर्शनकारी रेलवे को टारगेट बनाए हुए हैं. बिहार में कई स्टेशनों पर उत्पात मचाया गया तो कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया. इस बीच रेलवे ने बड़ा फैसला लिया और दिन में ट्रेनों का परिचालन दो दिनों से पूरी तरह बंद कर दिया है. रविवार को पूर्व मध्य रेल से खुलने व गुजरने वाली कुल 362 ट्रेनें कैंसिल रही. सोमवार को भी पूमरे से चलने वाली 346 ट्रेनें रद्द रहेंगी जबकि इस रूट से गुजरने वाली नौ ट्रेनें रात में चलेंगी.

Sponsored

ट्रेन कैंसिल होने से यात्री परेशान
रविवार को पटना जंक्शन व भागलपुर समेत कइ प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बड़ी तादाद में यात्री स्टेशन पहुंच गये लेकिन जब उन्हें ट्रेन कैंसिल होने की जानकारी मिली तो उनके पसीने छूट गये. इनमें कई यात्री ऐसे भी थे जिनके लिए यात्रा करना बेहद जरुरी था. कई यात्रियों ने हंगामा भी किया.

Sponsored

विधि व्यवस्था को लेकर ट्रेनों का परिचालन रद्द
वहीं पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था को लेकर सोमवार को पूमरे से चलनेवाली ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है. लेकिन यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर सोमवार को पूमरे से गुजरनेवाली नौ ट्रेनें चलायी गयी हैं.

Sponsored

पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली नौ ट्रेनों में विक्रमशिला एक्सप्रेस भी शामिल है. इसके अलावा भागलपुर-सूरत, हावड़ा-नयी दिल्ली राजधानी, हावड़ा-जैसलमेर, हावड़ा-नयी दिल्ली दुरंतो , हावड़ा-भोपाल, कुंभ एक्स्प्रेस, सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन भी सोमवार को होगा. इन ट्रेनों को शाम में चलाया जाएगा. हालांकि रविवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस और दादर एक्सप्रेस को खुलने के समय रद्द कर दिया गया जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ गया था.

Sponsored

Comment here