ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

वाहन चालक हो जाए सावधान, अब 20000 रुपए से अधिक का कटेगा ट्रैफिक चालान, यह है नया नियम

सड़क परिवहन मंत्रालय के द्वारा 20 हजार से अधिक चालान काटने को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है। नई मोटर व्हीकल नियम के मुताबिक गाड़ी में ओवरलोडिंग करने पर भारी भरकम 20000 रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है। इसके साथ ही एक टन पर 2000 रुपए का अतिरिक्त जुर्माना भुगतान करना होगा। ऐसा इससे पहले भी हो चुका है जब कई हजार रुपए चालान भरने पड़ते हैं। ऐसे में आपको कहा जाता है कि यातायात नियमों का पालन करते हुए ही गाड़ी चलाएं।

Sponsored

चालान कटने के बारे में आपको जानकारी लेनी हो तो उसके लिए https://echallan.parivahan.gov.in वेबसाइट पर जाएं। चेक चालान चरण का विकल्प चुनें। आपको वाहन नंबर, चालान नंबर, और ड्राइविंग लाइसेंस नंबर का विकल्प मिलेगा। गाड़ी नंबर का विकल्प चुनें। मांगी गई आवश्यक जानकारी भरें फिर ‘Get Detail’ पर क्लिक करें। अब चालान के बारे में मालूम हो जाएगा।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

बेवसाइट https://echallan.parivahan.gov.in/ पर विजिट करें। चालान से संबंधित जानकारी और कैप्चा भरें फिर गैट डिटेल पर टच करें। नया पेज ओपन होगा, जिसपर चालान के बारे में लिखा रहेगा। जिस चालान का पेमेंट करना है, उसे खोजें। चालान के साथ ऑनलाइन पेमेंट का ऑप्शन दिखेगा, उस पर टच करें। भुगतान से संबंधित जानकारी भरें। भुगतान की पुष्टि करें। अब आपने ऑनलाइन चालान भुगतान कर दिया।

Sponsored

Comment here