AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

लगभग 23 दिन से खराब चल रहा बिजली कंपनी का सर्वर हुआ ठीक, फिर से जमा होगा ऑनलाइन बिल, 10 दिन के भीतर बिजली बिल जमा करने पर मिलेगा छूट

बिजली कंपनी का लगभग 23 दिन से खराब चल रहा सर्वर शुक्रवार को दुरुस्त कर लिया गया है। देर शाम आन लाइन बिजली बिल जमा होना भी आरंभ हो गया। शनिवार को लगभग 800 उपभोक्ताओं ने ऑनलाइन बिजली बिल जमा भी किया। इसी के साथ कंपनी ने बिजली उपभोक्‍ताओं को एक बड़ी राहत दी है।

Sponsored

बिजली कंपनी ने सर्वर में आई गड़बड़ी को ध्यान में रखते हुए इस महीने के आखिर तक वैसे उपभोक्ताओं को बिजली जमा करने की छूट दी है, जिन्हें 15 अगस्त तक ही बिल जमा करना था। जिन उपभोक्ताओं की बिजली भुगतान की तिथि 15 अगस्त तक थी उसको बढ़ाकर 31 अगस्त तक कर दी गई है। समय रहते भुगतान में दी जाने वाली छूट भी अगले बिल में दी जाएगी।

Sponsored

बता दें कि 29 जुलाई को सर्वर में तकनीकी गड़बड़ी थी, जिसके बाद से ही ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने के साथ-साथ नया कनेक्शन जारी करना और उपभोक्ताओं से जुड़े सभी कार्य बंद हो गए थे। बिजली कंपनी मुख्यालय के जीएम अरविंद कुमार ने कहा की RAPDRP सर्वर से जुड़े सभी उपभोक्ताओं की सुविधाएं शुरू कर दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि 31 अगस्त तक बिजली बिल ऑफलाइन जमा करने वाले उपभोक्ताओं को 1.5 प्रतिशत तथा ऑनलाइन जमा करने वाले उपभोक्ताओं को 2.5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। उपभोक्ताओं को सर्वर की गड़बड़ी के कारण बिजली बिल जमा नहीं कर पाने के लिए कोई जुर्माना नहीं देना होगा। 2 महीने से अधिक बिजली बिल बकाया रखने वाले उपभोक्ताओं की सूची तैयार करके सितंबर से उनकी बिजली काटने का अभियान चलाया जाएगा। उपभोक्ता यदि एक बार में बिजली बिल जमा नहीं कर सकते तो अपने डिवीजन में जाकर किस्त करानी होगी।
आपको बता दें कि पटना सहित राज्‍य के शहरी क्षेत्रों में आधे से अधिक उपभोक्‍ता अपना बिजली बिल आनलाइन ही जमा करते हैं। लंबी अवधि तक सर्वर खराब रहने के कारण ढेरों उपभोक्‍ता समय पर बिल जमा नहीं कर पाए। ऐसे उपभोक्‍ताओं को कंपनी के इस फैसले से राहत मिलेगी।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here