ADMINISTRATIONElectionNationalPolitics

राजनाथ सिंह ने छुए परमवीर चक्र से सम्मानित कर्नल की मां के पैर, 1971 युद्ध के पूर्व सैनिकों से मिले रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री ने छुए परमवीर चक्र से सम्मानित कर्नल की मां के पैर, 1971 युद्ध के पूर्व सैनिकों से मिले राजनाथ सिंह : नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 (India-Pakistan 1971 War) में हुए युद्ध के 50 साल पूरे होने वाले हैं. इस ऐतिहासिक युद्ध में भारत को मिली जीत की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित स्वर्णिम विजय पर्व समापन समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

Sponsored

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने 1971 के युद्ध में शामिल परमवीर चक्र (Paramveer Chakra) से सम्मानित कर्नल होशियार सिंह की मां के पैर छुए. कर्नल होशियार सिंह को पाकिस्तान के साथ हुए इस युद्ध में अपनी वीरता और साहस के लिए सेना के सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र से नवाजा गया था.

Sponsored

इस समारोह में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के रिटायर्ड अधिकारियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कर्नल होशियार सिंह की मां के चरण स्पर्श किए और उनके योगदान को याद किया. राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर इस समारोह से जुड़ी कुछ तस्वीरों को शेयर किया जिसमें वो पूर्व सैनिकों से मिलते हुए नजर आए.

Sponsored

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, 1971 में अन्याय के खिलाफ लड़े गए युद्ध में शामिल मुक्तियोद्धाओं और पूर्व भारतीय सैनिकों से मिला. इस जंग में भारतीय सशस्त्र बलों ने साहस और वीरता से मुक्तियोद्धाओं के साथ मिलकर संघर्ष किया.

Sponsored

Comment here