ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

राजधनी पटना में मोना सिनेमा के पीछे बनेगी किताब मंडी, उद्योग भवन के पास से होगा विस्थापित!

राजधानी पटना में जिला प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण मुक्त करने पर मुस्तैदी दिखाई जा रही है। राजधानी के गांधी मैदान के उद्योग भवन के बगल में मौजूद किताब मंडी को जिला प्रशासन ने अतिक्रमण के नाम पर हटा दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन किताब दुकानदारों को मोना सिनेमा के पीछे वाली जमीन पर अस्थाई रूप से किताब मंडी बनाकर शिफ्ट किया जा सकता है। नगर निगम की स्थाई कमेटी की बैठक सोमवार को होनी है जिसमें इस प्रस्ताव पर फैसला लिया जा सकता है।

Sponsored

इन सभी घटनाओं के बाद जब मीडिया की टीम पहुंची तो वहां किताब दुकानदारों की स्थिति देखी जिसमें देखा गया कि मंडी खाली होने के पश्चात मंडी के मेन गेट को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। अब दुकानदार अंदर में अपना दुकान नहीं लगा सकते हैं। लेकिन सड़क किनारे ही दुकानदारों ने दुकान लगा दिया है।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

जब मीडिया ने दुकानदारों से रोड पर दुकान लगाने के बारे में पूछा तो दुकानदार पप्पू कुमार कहते हैं कि यहां से हमारे दुकानों को हटवा दिया गया है और यह आश्वासन दिया गया है कि मोना सिनेमा के पीछे दुकानदारों को शिफ्ट किया जाएगा। हमारी अपील है कि जल्द ही हमारी व्यवस्था की जाए नहीं तो हमें दुकान लगाने में काफी दिक्कत होगी।

Sponsored

उन्होंने कहा कि रोजी रोटी खत्म हो जाएगी और घर परिवार भी नहीं चल पाएगा। जाम से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने मंडी खाली करवाया है, किंतु रोड किनारे ही दुकानदार दुकान लगाने लगे हैं। ऐसे में प्रशासन मंडी की व्यवस्था नहीं करती है तो जाम की स्थिति बन जाएगी।

Sponsored

Comment here