ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

रणजी में लगा दी रनों की झड़ी, ब्रैडमैन के रिकॉर्ड के पास पहुंचने वाला ये धाकड़ बल्लेबाज़ कौन है?

रणजी ट्रॉफी 2022 में कई खिलाड़ी अपना दमख़म दिखा रहे हैं. इस बीच मुंबई टीम के बल्लेबाज सरफराज खान का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है. एक बाद एक उनकी जबरदस्त पारी इतिहास रचने के करीब है. वहीं उत्तराखंड के खिलाफ हुए मुकाबले में सरफराज ने शतक लगाते हुए 205 बॉल पर 153 रन ठोक दिए. अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 4 छक्के लगाए.

Sponsored

Sarfraz Khan Twitter

Sponsored

IPL में फ्लॉप, रणजी में लगा दिया रनों का अंबार

गौरतलब है कि जो सरफराज आईपीएल 2022 में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए अंदर बाहर होते रहे. उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका था.

Sponsored

Sarfraz Khan MB

Sponsored

वहीं रणजी ट्रॉफी 2022 में एक के बाद एक शतक लगाकर कमाल कर दिया है. उन्होंने अब तक की चार मैचों की पांच पारियों में 140.80 की शानदार औसत से 704 बनाए हैं. जिसमें तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल है. इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है.

Sponsored

Sarfraz Khan Sportstar

Sponsored

डॉन ब्रैडमैन के रिकार्ड के करीब पहुंचे

इस सीजन सरफराज का हाईएस्ट स्कोर 275 रन का रहा है. इसी के साथ ही इस सीजन सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

Sponsored

 

इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने शतक बनाने के साथ ही 7 बार 150+ स्कोर किया है.

Sponsored

यही नहीं, सरफराज की फॉर्म ने उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दिग्गज खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड के करीब पहुंचा दिया है. सरफराज ने 80 से अधिक की औसत से अपने करियर में 2000 रन पूरे किए हैं. ऐसा करने वाले वे दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन चुके हैं. पहले नंबर पर डॉन ब्रैडमैन हैं. जिन्होंने 95 से अधिक की औसत से फर्स्ट क्लास में 2000 रन पूरे किये थे. तीसरे नंबर पर विजय मर्चेंट का नाम आता है.

Sponsored

 

पिछले 13 पारियों में 6 शतक जड़ चुके हैं सरफराज

सरफराज घरेलू मैचों में लगातर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. 2019-20 रणजी सीजन में सरफराज ने 6 मैचों में 928 रन बनाए थे. उस सीजन वे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. जिसमें एक तिहरा शतक भी शामिल है. इसके बाद 2019-20 सीजन में सरफराज ने 154 से अधिक की औसत से रन बनाए. 2020-21 कोरोना महामारी की वजह से रणजी सीरिज नहीं खेली गई. अब 2021-22 में एक बार फिर सरफराज का बल्ला बोल रहा है.

Sponsored

Sarfraz Khan ICC

Sponsored

अगर उनकी पिछली 13 पारियों पर नजर डालें तो उन्होंने इस दौरान 1 तिहरा शतक, 2 दोहरा शतक, 2 बार 150 से अधिक रन, एक शतक और तीन अर्धशतक बनाए हैं.

Sponsored

 

उनकी इस तरह की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए उनके फैंस उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की मांग कर रहे हैं. फ़िलहाल आगे भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

Sponsored

Comment here