ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsElectionMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए नीतीश कुमार, पीएम मोदी को झुककर किया नमस्कार

PATNA- योगी के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के सीएम नीतीश कुमार शामिल हुए। इसी अवसर पर पीएम मोदी और उनके बीच क्षणिक मुलाकात का दौर भी देखने को मिला : योगी कैबिनेट 2.0 का शपथ ग्रहण समारोह जारी है। भाजपा की सहयोगी पार्टी निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने भी योगी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा अरविंद कुमार शर्मा, योगेंद्र उपाध्याय, आशीष पटेल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इससे पहले भूपेंद्र सिंह चौधरी, अनिल राजभर, जितिन प्रसाद और राकेश सचान ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। बता दें कि अनिल राजभर वाराणसी के शिवपुर से विधायक है। वह साल 2017 में भी विधायक थे और कैबिनेट मंत्री बने थे। वहीं जितिन प्रसाद कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए हैं। इससे पहले लक्ष्मी नारायण चौधरी, जयवीर सिंह, धर्मपाल सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने उत्तर प्रदेश के मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। सुरेश कुमार खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह और बेबी रानी मौर्य ने उत्तर प्रदेश के मंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

Sponsored

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शप​थ दिलाई। केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ने उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

Sponsored

यहां प्रधानमंत्री मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत अन्य लोग मौजूद हैं। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में योगी आदित्यनाथ के पैतृक घर में जश्न का माहौल है। लोग नाच गाकर खुशी मना रहे हैं। योगी आज लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम के रूप में शपथ लेंगे।

Sponsored

Comment here