ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsInternationalMUZAFFARPURNationalPolicePolitics

यूक्रेन में फंसे बिहारी लड़की का दर्द, फोन पर कहा- पापा मुझे बचा लो, रो पड़े परिजन

PATNA-पापा मुझे बचा लो ! यूक्रेन में एंबेसी की चेतावनी व खराब मौसम के बीच पैदल चल रही बिहार की बेटी का दर्द : मैं ठीक हूं…लेकिन यहां की स्थिति काफी खराब है. पापा…मुझे बचा लो…कब कहां क्या होगा कोई नहीं जानता. ये बातें यूक्रेन में फंसी मधेपुरा की निधि कुमारी ने अपने पिता बिपीन बिहारी से कही. बातचीत करते हुए छात्रा के पिता की आवाज लड़खड़ा रही थी. बेटी के वतन वापसी के लिए पूरा परिवार प्रार्थना कर रहा है. सभी टीवी के आगे बैठ पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. वहीं यूक्रेन में फंसी बेटी मैसेज व वीडियो कॉल कर परिवार वालों को यहां की वस्तु स्थिति से अवगत करा रही है.

Sponsored

दरअसल, इंडियन एंबेसी द्वारा सभी भारतीय को जल्द से जल्द खारकीव छोड़ने का आदेश दिया गया है. आदेश मिलते ही खारकीव नेशनल यूनिवर्सिटी के लगभग 400 भारतीय छात्र-छात्राएं खारकीव से पैदल ही निकल गये हैं. एंबेसी ने यूक्रेन के खार्किव में फंसे भारतीयों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा कि भारतीय तुरंत खार्किव को छोड़ दें. भारतीय एम्बेसी ने कहा कि छात्र पैदल ही पास के शहरों पोसेचिन, बाबई और बेजुल्योदोव्का पहुंचें. मिली जानकारी के अनुसार खार्किव से पोसेचिन 11 किमी, बाबई 12 किमी और बेजुल्योदोव्का 16 किमी दूर है.

Sponsored

यूक्रेन में फंसे पूर्णिया की जया कुमारी के पिता जय नारायण मेहता ने बताया कि मैं भारत सरकार से गुजारिश करता हूं कि जल्द से जल्द सभी भारतीय को अपने देश लाया जाये. वहां का मौसम खराब हो गया है, जिसके कारण पैदल चलने में और भी परेशानी आ रही है.बेटी से बातचीत में पता चला कि रूसी सैनिक भारतीय को नजदीक के चयनित स्थल पर पहुंचाया जा रहा है. पिता से बात करते हुए जया रो पड़ी और बोलने लगी कि पापा सभी डरे हुए हैं. समझ में नहीं आ रहा है कि मैं कब आप लोगों के पास आऊंगी. जया और निधि दोनों चचेरी बहन है. दोनों ने अपनी एक दोस्त के साथ वीडियो बना परिवार वालों को भेजा है.

Sponsored

Comment here