ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से शुरू होगी दिल्ली-मुम्बई के लिए विमान सेवा, पिफोर कंपनी प्लेन उड़ाने को तैयार

मुजफ्फरपुर के पताही से विमान सेवा शुरू होने का इंतजार जल्द होगा खत्म, तिथि घोषित : वर्षों से विमान सेवा शुरू होने का जिलावासियों का इंतजार खत्म होने वाला है। जिले के पताही हवाई अड्डे से वर्ष 2024 से इलेक्ट्रिक विमान की सेवा शुरू हो सकती है। इस संबंध में पिफोर कंपनी के निदेशक ने रविवार को उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को पत्र लिखा है। कंपनी ने पताही के साथ ही पूर्वी चंपारण के रक्सौल हवाई अड्डे से भी इसी तरह की सेवा देने की बात कही है। विमान सेवा शुरू करने से पहले हवाई अड्डे एवं रनवे की मरम्मत कराने का आग्रह किया है।

Sponsored

पिफोर कंपनी ने उपमुख्यमंत्री से हवाई अड्डे की मरम्मत का किया आग्रह – वर्ष 2024 से दोनों एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने के लिए कंपनी तैयार

Sponsored

मालूम हो कि कई वर्षों से पताही हवाई अड्डे से विमान सेवा शुरू करने की मांग की जाती रही है। दरभंगा से व्यावसायिक उड़ानें शुरू होने के बाद यहां की संभावना कम हो गई थी। इसके बाद यहां से हेलीकाप्टर सेवा शुरू किए जाने के विकल्प पर भी विचार किया जाने लगा था। अब पिफोर कंपनी के पत्र से नई आशा जग गई है। कंपनी के निदेशक सुनील कुमार ने कहा है कि स्पाइस जेट एयरलाइन के साथ कंपनी 2024 में इलेक्ट्रिक विमान लांच कर रही है। नगर विमानन मंत्रालय ने पायलट प्रोजेक्ट के रूप में बिहार के उक्त दोनों एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू कराने का अवसर दिया है। इसे देखते हुए पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मोड में दोनों एयरपोर्ट की शीघ्र मरम्मत करा दी जाए।

Sponsored

बताते चलें कि मुजफ्फरपुर जिले के पताही से विमान सेवा शुरू करने की मांग बहुत पुरानी है। इसके लिए समय-समय पर कई मंचों से मांगें की जाती रही हैं। विभागों के बीच पत्राचार किया गया, लेकिन इसका बहुत सकारात्मक परिणाम नहीं देखने को मिला। इस बीच दरभंगा से उड़ान योजना के तहत विमान सेवा की शुरुआत हो गई। इसने मुजफ्फरपुर की मांग को बहुत कमजोर कर दिया। अब फिर से यहां विमान सेवा आरंभ करने की कवायद शुरू कर दी गई है। सांसद अजय निषाद ने भी पत्राचार किया था। इसके बाद अब उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को पत्र लिखने की बात सामने आई है।

Sponsored

Comment here