BIHARBreaking NewsNationalRAIL

मधुबनी से जनकपुर तक चलेगी ट्रेन, जयनगर-नेपाल रेलखंड पर 50 KM की स्पीड से किया गया ट्रायल रन

मधुबनी से जनकपुर तक चलेगी ट्रेन, जयनगर—नेपाल रेलखंड पर 50 किमी की स्पीड से किया गया ट्रायल रन, पहले दिन इनरवा से लेकर कुर्था तक हुआ ट्रायल रन, ट्रेन परिचालन की जगी उम्मीदए आज जयनगर-कुर्था वाया जनकपुर रेलखंड पर होगा ट्रायल रन : पूर्व से घोषणा के अनुसार नेपाली रेलखंड पर ट्रायल रन शुरू हो गया है। आज सोमवार से जयनगर स्थित नेपाली स्टेशन से कुर्था वाया जनकपुर (34.9) रेलखंड पर ट्रायल रन शुरू होगा। पहले दिन रविवार को इनरवा स्टेशन से कुर्था स्टेशन तक करीब 30 किमी तक ब्रॉडगेज रेलखंड पर ट्रेन का ट्रायल रन हुआ। जयनगर स्टेशन से करीब 4 किमी दूर बॉर्डर पर स्थित नेपाली इनरवा स्टेशन पर एक जोड़ी डीएमयू खड़ी है।

Sponsored

नेपाली रेलवे कंपनी पूर्व घोषणा के अनुसार एक डीएमयू ट्रेन को ट्रायल रन के दाैरान इनरवा से कुर्था तक ले गई। दूसरी डीएमयू ट्रेन इनरवा स्टेशन पर ही खड़ी है। कोंकण रेलवे के अधिकारी भारत भूषण ने बताया कि औसतन 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ब्रॉडगेज रेलखंड पर ट्रेन का ट्रायल रन हुआ है। करीब एक सप्ताह तक ट्रायल रन की प्रक्रिया चलेगी।

Sponsored

अधिकारी ने बताया की जयनगर-जनकपुर रेलखंड पर ट्रेन परिचालन को लेकर नेपाली रेल कंपनी ने भी काम शुरू कर दिया है। ट्रायल रन के दौरान ट्रेन सभी हॉल्ट और स्टेशन पर रुकी है। ट्रायल रन देखने के लिए नेपाल स्थित सभी हॉल्ट और स्टेशन पर नेपाली नागरिकों की भीड़ जुट गई। लोगों ने हाथ हिलाकर ट्रायल रन का स्वागत किया।

Sponsored

कोंकण के अधिकारी एनके वर्मा ने बताया कि ट्रायल रन के साथ लोगों को ये भी संदेश गया है कि अब जल्द जयनगर से नेपाल के कुर्था तक ट्रेन का परिचालन शुरू हाेगा। उधर, एजेंसी कोंकण के द्वारा प्रशिक्षित नेपाली रेलकर्मियों को बहाल करने की भी प्रक्रिया शुरू है। कोंकण के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन परिचालन के समय प्रशिक्षित नेपाली रेलकर्मी भी होंगे।

Sponsored

Comment here