ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बेऊर जेल में छापेमारी, अनंत सिंह के पास मिले मोबाइल और 9 सेवादार, वार्डन सस्पेंड, जेलर को नोटिस

राजद विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें लगतार दूसरे दिन बढ़ती दिख रही हैं. मंगलवार को जहां उनके खिलाफ एक मामले में आरोप तय किया गया, वहीं बुधवार को बेऊर जेल में हुई छापेमारी के दौरान वो जेल मैनुअल का उल्लंघन करते पाये गये हैं. बेऊर जेल में बंद अनंत सिंह के पास से न केवल मोबाइल फोन बरामद हुआ है, बल्कि दो की जगह उनके पास नौ सेवादार तैनात पाये गये. जेल मैनुअल के उल्लंघन को लेकर उनपर एफआईआर दर्ज करायी जा सकती है. वैसे जेल वार्डन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. दरअसल बुधवार की सुबह पटना के बेऊर जेल समेत बिहार के सभी जिलों में छापेमारी की गयी.

Sponsored

डीएम और एसएसपी के नेतृत्‍व में छापेमारी

बुधवार की सुबह बेऊर जेल में को डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्‍लो के नेतृत्‍व में छापेमारी की गयी. इस छापेमारी में कई और बड़े अफसर भी शामिल थे. छापेमारी काफी देर तक चली. बेऊर जेल में छापेमारी के दौरान अनंत सिंह की सेवा में 9 सेवादार पाये गये. इजना ही नहीं उनके पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने वार्डन को निलंबित कर दिया है.

Sponsored

दो की जगह थे नौ सेवादार

नियमों के मुताबिक विधायक अनंत सिंह जेल में दो सेवादार ही रख सकते थे, लेकिन उनकी सेवा में 9 सेवादार लगे हुए थे. इसे नियमों के विरुद्ध पाया गया और इस मामले में वार्डन को सस्पेंड कर दिया गया है. बेऊर जेल अधीक्षक को शो कॉज जारी किया गया है. अनंत सिंह पर जेल मैनुअल के उल्लंघन का केस भी दर्ज किया जा रहा. बेऊर थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है. पटना डीएम ने कहा कि इस तरह की जांच और कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. छापेमारी के बाद प्रशासन की ओर से बेउर जेल में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

Sponsored

कक्षपाल को तत्‍काल निलंबित

पटना के डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि जेल के एक कक्ष में मोबाइल मिला है. इसके अलावा उनके वार्ड में नौ लोग बतौर सेवादार मिले हैं. डीएम ने बताया कि राजद विधायक को दो सेवादार आधिकारिक तौर पर मिले हुए हैं. उनके वार्ड में बाकी लोग कौन थे, इसका पता लगाया जा रहा है. डीएम ने बताया कि पहली नजर में गड़बड़ी सामने आने पर कक्षपाल को तत्‍काल निलंबित कर दिया गया है. उन्‍होंने बताया कि कारा अधीक्षक से स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है. डीएम ने बताया कि छापेमारी के दौरान सात-आठ मोबाइल नंबर मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है.

Sponsored

ऐसे ही अन्य मामले में हुआ है आरोप तय

एक मामले में मंगलवार को पटना में विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने अनंत सिंह के अलावा राजद के ही एक और विधायक रीतलाल यादव और पूर्व सांसद विजय कृष्‍ण के खिलाफ आरोप गठ‍ित किया था. वह भी जेल में अवांछित चीजों की बरामदगी से ही जुड़ा हुआ है. अब ठीक उसी तरह के एक मामले में वे फिर से फंसते दिख रहे हैं.

Sponsored

Comment here