ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार शिक्षा विभाग का अद्भुत कारनामा, उर्दू के टीचर से जंचवाई मनोविज्ञान विषय की कॉपी

बिहार के पूर्णिया जिले में शिक्षा विभाग का एक नया कारनामा सामने आया है. उर्दू के एक टीचर से मनोविज्ञान विषय की कॉपी जंचवाने का मामला प्रकाश में आया है. उर्दू के शिक्षक ने गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्‍होंने बताया कि दबाव डालकर उनसे मनोविज्ञान की कॉपी जंचवाई गई है. बिहार शिक्षा विभाग के कारनामे अक्‍सर ही सामने आते रहते हैं, लेकिन इस उर्दू के टीचर से मनोविज्ञान विषय की कॉपी जंचवाने से दर्जनों छात्रों के भविष्‍य पर प्रश्‍नचिह्न लग गया है.

Sponsored

सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिस शिक्षक को मनोविज्ञान सब्‍जेक्‍ट का ज्ञान नहीं है, उन्‍होंने किस तरह से कॉपी जांची होगी और छात्रों को किस आधार पर नंबर दिए होंगे. शिक्षा विभाग के इस रवैये से छात्रों की चिंताएं भी बढ़ गई हैं.

Sponsored

पूर्णिया में छात्रों के भविष्य से किस तरह खिलवाड़ हो रहा है, पूर्णिया कॉलेज में इसका एक जीता जागता उदाहरण सामने आया है. उर्दू के शिक्षक को मनोविज्ञान की कॉपी जांचने की जिम्‍मेदारी दे दी गई. उर्दू के शिक्षक का कहना है कि उन्हें दबाव देकर मनोविज्ञान की कॉपी जंचवाई गई. बिहार में शिक्षा व्यवस्था पहले से ही बदनाम रही है. इसके बावजूद एक और कारनामा सामने आया है.

Sponsored

पूर्णिया कॉलेज के प्रिंसिपल मोहम्मद कमाल ने ऐसा कमाल किया कि छात्रों का भविष्‍य ही अधर में लटक गया. उर्दू के शिक्षक मोहम्मद मुजाहिद हुसैन को इंटरमीडिएट फाइनल प्रैक्टिकल परीक्षा के मनोविज्ञान की कॉपी जांचने का आदेश जारी कर दिया गया. इसके लिए पत्र जारी कर प्रिंसिपल ने उर्दू के शिक्षक मुजाहिद हुसैन को इंटरनल एग्जामिनर बनाकर मनोविज्ञान की कॉपी जांचने का आदेश दिया गया.

Sponsored

Comment here