ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsBUSINESSEDUCATIONLife StyleNationalPolitics

बिहार में स्मार्ट मीटर लगाने वालों को मिलेगी 2 फीसदी छूट, ऑनलाइन रिचार्ज पर 1% की एक्सट्रा छूट

PATNA- बदलाव: राज्य में स्मार्ट मीटर लगाने पर अब 2 फीसदी छूट, ऑनलाइन रिचार्ज करने पर एक फीसदी की और छूट, कूपन खरीदने पर एक फीसदी की अतिरिक्त छूट अब नहीं : स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने पर अब तीन फीसदी की मिलने वाली छूट में बिजली कंपनी ने आंशिक बदलाव किया है। स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने पर दो फीसदी छूट ही मिलेगी। 1 अतिरिक्त छूट तभी मिलेगी जब उपभोक्ता ऑनलाइन रिचार्ज कराएंगे। रिचार्ज कूपन लेने पर उपभोक्ताओं को मिलने वाली 1 की अतिरिक्त छूट नहीं मिलेगी।

Sponsored

ऑनलाइन भुगतान को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने यह निर्णय लिया है। कंपनी की ओर से इस बाबत बिहार विद्युत विनियामक आयोग को एक प्रस्ताव भेजा गया है। आयोग की अनुमति मिलने पर कंपनी का यह प्रस्ताव अमल में आ जाएगा। बिजली कंपनी ने कहा है कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने वाले हरेक उपभोक्ता को दो फीसदी की छूट मिलेगी। एक महीने के रिचार्ज के बाद जैसे ही उपभोक्ता दूसरे महीने अपना मीटर रिचार्ज कराएंगे तो उन्हें दो फीसदी की अतिरिक्त राशि उनके खाते में जुड़ जाएगी।

Sponsored

वहीं, एक फीसदी की अतिरिक्त छूट उन उपभोक्ताओं को मिलेगी जो ऑनलाइन या डिजिटल मोड में अपना मीटर रिचार्ज कराएंगे। अगर कोई उपभोक्ता अपने प्रीपेड बिजली मीटर के लिए रिचार्ज कूपन खरीदेंगे तो उन्हें इस छूट का लाभ नहीं मिलेगा। तीन फीसदी की छूट पाने के लिए यह जरूरी होगा कि उपभोक्ता डिजिटल मोड में ही अपने बिजली मीटर को रिचार्ज कराएं।

Sponsored

Comment here