ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में रोज 500 रुपए कमाने वाले दिहाड़ी मजदुर को मिला 37.5 लाख का इनकम टैक्स नोटिस, केस दर्ज

मजदूर गिरीश यादव को आयकर विभाग से 37.5 लाख रुपये बकाया भुगतान का नोटिस मिला है। एक दिहाड़ी मजदूर को इनकम टैक्स का नोटिस मिलना बिलकुल वैसा ही अनुभव था जैसा बिना बारिश के बाढ़ आना हो।

बिहार के खगड़िया जिले के 500 रुपये दिहाड़ी कमाने वाले एक दिहाड़ी मजदूर को आयकर विभाग ने 37.5 लाख रुपये का इनकम टैक्स बकाया का नोटिस भेजा है। टैक्स 37.5 लाख रुपये चुकाने का नोटिस मिलने के बाद मजदूर परेशान है।

Sponsored

मजूदर ने इस मामले को लेकर निकट के थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मजदूर ने कहा कि 37.5 लाख रुपये का इनकम टैक्स का नोटिस मिलना बिलकुल वैसा ही है, जैसे बिना बारिश के बाढ़ आना हो। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Sponsored

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला खगड़िया जिले के अलौली थाना क्षेत्र के मघौना गांव का है। यहां के निवासी गिरीश यादव दिल्ली में मजदूरी का काम करते हैं।

Sponsored

बीते दिनों गिरीश दिल्ली से अपने गांव आए हुए थे। इसी दौरान आयकर विभाग से गिरीश के लिए इनकम टैक्स का एक नोटिस आया।

Sponsored
Income tax department sent notice of income tax arrears of Rs 37.5 lakh to a daily wage laborer
एक दिहाड़ी मजदूर को आयकर विभाग ने 37.5 लाख रुपये का इनकम टैक्स बकाया का नोटिस भेजा

इस नोटिस में बताया गया कि राजस्थान स्थित एक कंपनी से जुड़े गिरीश को इनकम टैक्स का बकाया 37.5 लाख रुपये का भुगतान करना है।

Sponsored

नोटिस को देखकर गिरीश के पैरों तले की जमीन खिसक गई क्योंकि गिरीश की आमदनी तो इतनी है ही नहीं कि वो टैक्स के दायरे में आए।

Sponsored

प्रथम दृष्टया यह धोखाधड़ी का मामला: पुलिस

रोजाना करीब 500 रुपये कमाने वाले गिरीश यादव नोटिस को लेकर अलौली थाने पहुंचा और पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है।

Sponsored

इस मामले पर अलौली थाना के प्रभारी पुरेंद्र कुमार ने बताया, ‘हमने मामला दर्ज कर लिया है और गिरीश की ओर से साझा की गई जानकारी के आधार पर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया यह धोखाधड़ी का मामला लगता है।’

Sponsored

मजदूर को पैन नंबर के आधार पर नोटिस मिला है: थानाध्यक्ष

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता को उसके नाम से जारी पैन नंबर के आधार पर नोटिस मिला है। उन्होंने कहा, ‘गिरीश का कहना है कि वह दिल्ली में मजदूरी का काम करता है जहां उसने एक बार एक दलाल के जरिए पैन कार्ड बनवाने की कोशिश की थी।

Sponsored

उसके बाद उससे कभी उसकी मुलाकात नहीं हुई।’ थाना अध्यक्ष ने कहा, ‘इसके अलावा नोटिस में गिरीश को राजस्थान स्थित एक कंपनी से जुड़े होने की बात कही गई है। लेकिन उनका कहना है कि वह वहां (राजस्थान) कभी गया ही नहीं।’ (एजेंसी इनपुट के साथ)

Sponsored

Comment here