AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार में बाढ़ से मची तबाही, कई ट्रेनें रद्द, कुछ का बदला रूट

बिहार में बाढ़ (Bihar Flood) से हालात बिगड़ते जा रहे हैं और उसे देखते हुए रेलवे भी सतर्क है. कई स्थानों पर बाढ़ का पानी रेलवे ट्रैक के पास आ गया है, तो कई स्थानों पर बाढ़ का पानी छोटी-छोटी पुलिया के नीचे तक पहुंच गया है. हालांकि अभी स्थिति खतरनाक नहीं है, लेकिन रेलवे (Indian Railways) ने एहतियातन कई जगहों पर ट्रेनों की रफ्तार कम कर दी है. बिगड़ते हालात के चलते रेलवे ने अपने कई रूट पर रेल परिचालन को रद्द कर दिया है और कई जगह रेल परिचालन के मार्ग को बदल दिया गया है.

Sponsored

इधर उफनाई गंगा को देखकर रेलवे भी सहम गया है. साहिबगंज से किऊल के बीच कई जगहों पर पानी का दबाव बढ़ गया है. भागलपुर जिले में बाढ़ के बिगड़ते हालात के चलते पूर्व रेलवे के मालदा मंडल के 16 किमी लंबे रतनपुर-सुल्तानगंज रेलखंड के बीच रेल पुलों के निकट बाढ़ का पानी आ गया है. इसके चलते इस रेलखंड के अप एवं डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. रेल प्रशासन ने यात्रियों के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भागलपुर से मुंगेर और भागलपुर से किऊल तक दोनों दिशाओं में ट्रेनों का परिचालन अस्थायी रूप से स्थगित किया गया है. वहीं, रेलवे ने पूर्व मध्य रेल के कई स्टेशनों से आगमन और प्रस्थान करने वाली कुछ ट्रेनों के परिचालन में भी अस्थायी तौर पर बदलाव किया है.विज्ञापन

Sponsored

परिचालन रद्द की गई स्पेशल ट्रेनें

>>14.08.2021 को भागलपुर से प्रस्थान करने वाली 03419 भागलपुर-मुजफ्फरपुर स्पेशल ट्रेन.
>>14.08.2021 को मुजफ्फरपुर से प्रस्थान करने वाली 03420 मुजफ्फरपुर-भागलपुर स्पेशल ट्रेन.
>>14.08.2021 को जयनगर से प्रस्थान करने वाली 05554 जयनगर-भागलपुर स्पेशल ट्रेन.

Sponsored

परिवर्तित मार्ग से चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनें

>13.08.2021 को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रस्थान करने वाली 05647 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग वाया दिनकर ग्राम सिमरिया-न्यू बरौनी-कटिहार के रास्ते चलेगी.
>>13.08.2021 को दिल्ली से प्रस्थान करने वाली 05956 दिल्ली-कामाख्या स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग वाया दिनकर ग्राम सिमरिया-न्यू बरौनी-कटिहार के रास्ते चलेगी.
>>14.08.2021 को गया से प्रस्थान करने वाली 03024 गया-हावड़ा स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग वाया किऊल-झाझा के रास्ते चलेगी.

Sponsored

 

 

 

input – DTW 24

Sponsored

Comment here