ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 103.50 रुपये का इजाफा, सीएनजी भी हुआ महंगा

सार्वजनिक तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलिंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है। यह बढ़ोतरी 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलिंडर में हुई है। अब पटना में 19 किलो वाला काॅमर्शियल एलपीजी सिलिंडर 2504.50 रुपये से बढ़ कर 2608 रुपये का हो गया है।

Sponsored

वहीं, नॉन-सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलिंडर की कीमत 1048 रुपये पर ही स्थिर है। कॉमर्शियल सिलिंडर की कीमत में 103.50 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। नयी दरें एक मई से प्रभावी हो गयी है।

Sponsored
19 kg commercial LPG cylinder increased from Rs 2504.50 to Rs 2608
19 किलो वाला काॅमर्शियल एलपीजी सिलिंडर 2504.50 रुपये से बढ़ कर 2608 रुपये का हो गया

सीएनजी चार रुपये और पीएनजी पांच रुपये महंगा

अब सीएनजी और पीएनजी के लिए भी लोगों को अपनी जेब और ढीली करनी होगी। गेल इंडि‍या के अनुसार पटना में सीएनजी की कीमतों में चार रुपये प्रति किलो का इजाफा किया गया है।

Sponsored

पटना में अब सीएनजी की कीमत 81.96 रुपये प्रति किलो होगी। इससे पहले सीएनजी की कीमत 77.96 रुपये प्रति‍ कि‍लो था। इसके अलावा इनपुट गैस लागत में वृद्धि के बाद पटना में घरेलू पीएनजी की कीमत में पांच रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि की गयी है।

Sponsored

पीएनजी 44.87 से बढ़कर 49.87 हो गयी है। वैश्विक स्तर पर गैस की कीमतों में उछाल के कारण यह वृद्धि हुई है।

Sponsored

पेट्रोल-डीजल के नये रेट जारी

भारतीय पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नये रेट जारी कर दिये हैं. तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई उलटफेर नहीं किया है। राहत की बात ये है कि मंगलवार को भी ईंधन की कीमत स्थिर है।

Sponsored

महंगाई के मोर्चे पर ये आम लोगो के लिए अच्छी खबर है कि आज लगातार 27वें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह की कोई वृद्धी नहीं की गई है। आम लोगों के लिए यह राहत की खबर यह है कि 27 दिनों से पेट्रोल एवं डीजल के दाम बिना किसी वृद्धि के स्थिर बना हुआ है।

Sponsored

कीमतों में इजाफे से आम जीवन प्रभावित

पिछले दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुए लगातार इजाफे की वजह से आम लोगों का जीवन काफी प्रभावित हुआ है। महंंगाई की मार झेल रहे लोगों को अब इसके लिए ज्यादा पैसै खर्च करने पड़ रहे हैं।

Sponsored

तेल की कीमत बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन मंहगा हो गया है. जिसका सीधा असर आम लोगों की जिंदगी पर पड़ रहा है। ट्रांसपोटेशन महंगा होने की वजह से रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली चीजों के भाव में इजाफा हुआ है।

Sponsored

Comment here