ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में इस तारीख से होगी शिक्षकों की बहाली, 7वें चरण के लिए शिक्षा विभाग ने रिक्त पदों की मांगी जानकारी

बिहार में शिक्षकों की बहाली अगस्त के पहले सप्ताह से ही शुरू हो जाएगी। बता दे कि सातवें चरण के तहत शिक्षक की नियुक्ति होगी। दीपक कुमार सिंह (अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग) ने इस बात की घोषणा करती हो कहा कि उम्मीदवारों को धरना खत्म कर देना चाहिए। शिक्षा विभाग के द्वारा जुलाई में बहाली का समय सारणी जारी करने का आश्वासन दिया गया है।

Sponsored

इसके लिए विभाग ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी से खाली पदों के संबंध में विवरण मांगा है। 30 जून तक स्कूल और नियोजन इकाई पदों के बारे में जानकारी मांगी गई है। 15 जुलाई तक खाली पदों के मुताबिक रोस्टर बिंदु के क्लियरेंस का निर्देश दे दिया जाएगा। जिसके बाद खाली पदों को 25 जुलाई तक पोर्टल पर अपलोड करने की तैयारी है।

Sponsored

बताते चलें कि इस शिक्षक अभ्यर्थी पटना के गर्दनीबाग इलाके में बीते 22 दिनों से प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कई उम्मीदवार तो भूख हड़ताल पर बैठ कर सरकार सरकार का विरोध कर रहे हैं। उम्मीदवारों का कहना है कि जल्द से जल्द सरकार सातवें चरण की बहाली शुरू करें। शिक्षक अभ्यर्थियों के द्वारा पिछले मंगलवार को पटना के बीर चंद पटेल पथ पर प्रदर्शन किया गया मौके पर पुलिस भी मौजूद थी। अभ्यर्थियों को जबरन लाठी चार्ज कर हटाया गया।

Sponsored

संघ के प्रदेश अध्यक्ष विनीता विन्नी कातिया कि हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से धरना दे रहे थे लेकिन पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया। कई उम्मीदवारों को चोट भी आई है। वही मजिस्ट्रेट के द्वारा कहा गया है कि सरकार तक उनकी बातें पहुंचेगी। पुलिस लाठीचार्ज के बाद गांधी मैदान के बगल में अभ्यर्थियों के द्वारा विरोध दर्ज कराया गया।

Sponsored

Comment here