ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में आंधी और बारिश से 6 लोगों की हुई मौत, सड़कों पर गिरे पेड़…

Patna: बिहार में मौसम विभाग की ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. जिसके बाद राज्य भर में तूफानी बारिश और आंधी-वज्रपात से व्यापक नुकसान हुआ है. प्खबरों के अनुसार राज्य में अब तक 6 लोगों की मौत हो गयी है. वहीं 24 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. कई घायलों की हालत चिंताजनाक बनी हुई है. वहीं मौसम के कारण सड़क पर कंटेनर पलटने, नदी में नाव फंसने कि घटना सामने आयी.

Sponsored

बता दे, नालंदा और खगड़िया में आंधी में पेड़ गिरने से 1-1 व्यक्ति की मौत, बेगूसराय, किशनगंज और बांका में वज्रपात से 3 लोगों की मौत की खबर है. वहीं खगड़िया जिले में BSNL का टावर गिरने से एक महिला उसकी चपेट में आ गयी. गंभीर स्थिति में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Sponsored

मौसम में हुई अचानक बदलाव के दौरान राजधानी पटना से सटे मनेर के रतन टोला में गंगा नदी में ओवरलोडेड बालू से लदी तीन नाव एक के बाद एक करके डूब गई. हालांकि नाव पर सवार कई लोगों ने तैर कर अपनी जान बचाई है. इसमे कुछ लोगों के लापता होने की बात भी बतायी जा रही है. आंधी के कारण पटना के गांधी सेतू पर ट्रक पलटने से कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया है.

Sponsored

बता दें कि मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जतायी थी. तेज बारिश और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया था. पटना, वैशाली, लखीसराय, बांका, पूर्वी चंपारण, जमुई, मुंगेर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पश्चिम चंपारण, गया, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, सिवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, जहानाबाद, भोजपुर, अरवल के कुछ भागों में मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई थी.

Sponsored

Comment here