ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार बोर्ड 12वीं पास अभ्यर्थियों के स्कॉलरशिप की लिस्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से छात्र ऐसे करें चेक

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने नेशनल स्कीम स्कॉलरशिप के लिए वर्ग 12वीं के तीनों संकाय का मेधा सूची जारी कर दिया है। इस मेधा सूची में शामिल सभी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति की राशि मिलेगी। नेशनल स्कीम स्कॉलरशिप के तहत 3 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप का लाभ मिलेगा। जिन छात्रों ने स्कॉलरशिप के लिए आवेदन किया था, वह बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट कर सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Sponsored

इसके अतिरिक्त छात्र डायरेक्ट इस लिंक http://biharboardonline.bihar.gov.in/sites/default को टच करके मेधा सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। बता दें कि राष्ट्रीय छात्रवृति योजना की सूची में शामिल होने के लिए जनरल कैटेगरी के छात्रों को विज्ञान संकाय में 357 अंक होने चाहिए। वहीं कला संकाय के जनरल कैटेगरी के छात्रों को 372 अंक होने चाहिए। जबकि वाणिज्य संकाय के जनरल कैटेगरी के छात्र के लिए 378 जबकि छात्राओं के लिए 376 अंक तय किए गए हैं।

Sponsored

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने कला वार विद्यार्थियों के नाम, गार्जियन के नाम, रोल नंबर के साथ अंक भी जारी किए हैं। साल 2021 में द्वितीय श्रेणी से पास हुए विद्यार्थियों ने इस स्कीम का लाभ लिया था। इस वर्ष वर्ग 12वीं का परिणाम बेहद शानदार रहा है। इस योजना में प्रथम श्रेणी से पास हुए जबकि 72 फीसद से ज्यादा नंबर लाने वाले छात्राओं को इसमें जगह दी गई है।

Sponsored

Comment here