ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPolicePoliticsSTATE

बिहार बोर्ड मैट्रिक के छात्र रिजल्ट के लिए हो जाएं तैयार, किस दिन जारी होगा रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की मेट्रिक यानी दसवीं की वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट अगले सप्ताह के अंत तक घोषित किया जा सकता है। 17 मार्च को मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा होना था। रिकॉर्ड कायम करते हुए पूरी तत्परता के साथ बिहार बोर्ड ने 16 मार्च को इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित कर दिए। अब उम्मीद जताई जा रही है कि इसी सप्ताह मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड जारी कर देगी।

Sponsored

मैट्रिक टॉपर वेरिफिकेशन व मेधा सूची तैयार करने का काम बीएसईबी जल्द ही पूरा कर लेगा। कंप्यूटर पर मार्क्स साथ ही फीड किए जा रहे हैं। बोर्ड के शेड्यूल के अनुसार 5 फरवरी से 17 मार्च तक मैट्रिक के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा होना था। गत वर्ष बोर्ड ने 5 अप्रैल को मैट्रिक के नतीजे घोषित किए थे। साल 2021 की दसवीं परीक्षा में टोटल 16.54 लाख छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए थे। जिसमें से 78.17 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे।

Sponsored
संकेतिक चित्र

बता दें कि बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच हुआ था। हालांकि रिजल्ट को लेकर बीएसईबी ने आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल के पहले सप्ताह तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए छात्र बीएसईबी के ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर नजर बनाए रखें। इसी लिंक पर रिजल्ट जारी होगा।

Sponsored

Comment here