ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार पॉलिटेक्निक और पैरामेडिकल दाखिले के लिए शेड्यूल जारी, जानिए कैसे-कब भरें BCECE एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म

अगर आप बिहार में पैरामेडिकल कोर्स या पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्स में दाखिले की तैयारी में लगे हुए हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है। डिप्लोमा सर्टिफिकेट एंट्रेंस कंप्लीटेड एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। वहीं बिहार डीसीईसीई परीक्षा 2022 रजिस्ट्रेशन को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी किया गया है। डीसीईसीई प्रवेश परीक्षा-2022 का फॉर्म बीएसईबी के आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर अपलोड किया जाएगा। पॉलिटेक्निक और बिहार पैरा मेडिकल दाखिले के लिए पूरी जानकारी आगे दी गई है।

Sponsored

बता दें कि बिहार पैरामेडिकल एडमिशन और बिहार पॉलिटेक्निक एडमिशन-2022 के लिए 15 मई को एंट्रेंस एग्जाम डीसीईसीई 2022 का फॉर्म जारी होगा। 15 मई 2022 से कैंडीडेट्स बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन पंजीयन करवा सकेंगे। 7 जून 2022 आवेदन करने की अंतिम तारीख है। आवेदन में सुधार करने के लिए 9 से 10 जून तक पोर्टल खुला रहेगा।

Sponsored

बता दें कि बिहार पैरामेडिकल और पॉलिटेक्निक डिप्लोमा नामांकन के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया जाएगा इसको लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। बोर्ड इसकी घोषणा बाद में करेगी।‌ बता दें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए छात्रों को सबसे पहले पासपोर्ट जनरेट और रजिस्ट्रेशन आईडी होने के बाद लॉगिन करना होगा। इसके बाद मांगी गई तमाम जानकारी को भरने के बाद ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

Sponsored

बता दें कि प्रवेश परीक्षा के जरिए एआईसीटीई से संबद्ध बिहार के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में 4 साल के लिए पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग कोर्सेज के लिए छात्रों का दाखिला होता है। वहीं, पैरामेडिकल इंटरमीडिएट स्तर के लिए नर्सिंग कोर्सेज में राज्य के प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों व संस्थानों में छात्रों का एडमिशन होता है।

Sponsored

Comment here