ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsEDUCATIONNationalPolitics

बिहार को मिला देश का पहला IAS मुखिया, रितु जयसवाल के पति अरुण कुमार चौधरी ने जीता चुनाव

बिहार की सबसे चर्चित मुखिया रितु जायसवाल के पति अरुण कुमार चौधरी जी ने बिहार के सीतामढ़ी जिले के सिंहवाहिनी पंचायत से 3251 वोट लाकर जीता मुखिया का चुनाव। अरुण कुमार चौधरी मुखिया चुनाव जीतने वाले देश के पहले IAS अधिकारी हैं।

Sponsored

दसवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर जारी मतगणना में जिले के चर्चित मुखिया फेम रितु जायसवाल के पति अरुण कुमार चौधरी ने जीत दर्ज कर ली है. अरुण कुमार को सिंहवाहिनी पंचायत से मुखिया पद के चुनाव में जीत मिली है.

Sponsored

सिंहवाहिनी पंचायत से नवनिर्वाचित मुखिया अरुण कुमार चौधरी ने अपनी जीत के बाद कहा कि, महात्मा गांधी का जो ग्राम स्वराज का सपना था, उसे अपने पंचायत में साकार करेंगे. रितु जायसवाल के द्वारा जो काम अधूरा रह गया है उसे, भी पूरा किया जाएगा और समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा.मुखिया फेम रितु जायसवाल के पति की हुई जीत”गांधी जी के सपने को पूरा करना है. बहुत खुशी हो रही है, गांधी जी के सपने को पूरा करने का मौका मिला है. सिंहवाहिनी पंचायत से मुझे जीत मिली है.”- अरुण कुमार चौधरी, मुखिया फेम रितु जायसवाल के पति

Sponsored

रितु जायसवाल के पति अरुण कुमार एलाईड सर्विस में रह चुके हैं. अरुण कुमार 1995 बैच के ऑफिसर हैं. अरुण को पहली जॉइनिंग नागपुर के ऑर्डिनेंस फैक्टरी में मिली थी. कारगिल युद्ध के समय बोफोर्स एम्युनिशन में भी उन्होंने काफी योगदान दिया. हालांकि, 2 साल पहले ही अरुण कुमार ने नौकरी से वीआरएस लिया है. अरुण कुमार की नौकरी अभी 12 साल बची थी. वीआरएस लेते समय अरुण दिल्ली में सेंट्रल विजिलेंस कमीशन में डायरेक्टर थे. वे वहां डिपार्टमेंटल इंक्वायरी के पद पर भी कर रहे थे.
वहीं रितु जायसवाल 2012 से गांव में आकर लोगों की मदद में जुट गईं थीं. सोनबरसा प्रखंड के सिंघवाहिनी पंचायत जिले का पहला ओडीएफ पंचायत बना. इसके बाद रितु जायसवाल ने जिले के परिहार विधानसभा से राजद के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गईं थीं.

Sponsored

Comment here