ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के हर जिले में बनेगा मोदी और नितीश नगर, आवास योजना के तहत मिलेगा पैसा, जाने पूरी योजना

मानसून सत्र के आखिरी दिन मंत्री रामसूरत राय ने बिहार विधान सभा में घोषणा की है की हर जिले में गरीबों के लिए मोदी नगर और नीतीश नगर बसाया जाएगा। इस योजना की शुरुआत बांका जिले से की जानी है।

बिहार विधान सभा में मानसून सत्र के आखिरी दिन भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय ने कहा है की बिहार में विस्थापितों को बसाये जाने के लिए नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के नाम से नगर बसाए जाएंगे।

Sponsored

सरकार काफी दिनों से इसकी तैयारी कर रही है। और इसका काम अगले तीन महीने में शुरू कर दिया जाएगा. इस योजना की शुरुआत सबसे पहले बांका जिले से होगी।

Sponsored

आवास योजना के तहत दिया जाएगा पैसा

गुरुवार को मंत्री रामसूरत राय ने कहा की पूरे राज्य में गरीबों को सरकार की तरफ से जमीन बांटी जाएगी। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मकान आवास योजना के तहत पैसा दिया जाएगा।

Sponsored

To settle the displaced in Bihar, cities will be built in the name of Narendra Modi and Nitish Kumar.

Sponsored

जिसके बाद आवंटित की गई जमीन पर घर बनवाया जाएगा। उन्होंने कहा की पैसा आने के बावजूद जमीन की कमी के कारण मकान नहीं बन पा रहा है।

Sponsored

गरीबों को बांटा जा रहा पर्चा

मंत्री रामसूरत राय ने कहा की उन्होंने जब अपने विभाग की समीक्षा की तो पाया की गरीबों में पर्चा बांटा जाना है। लेकिन विगत कुछ वर्षों से पर्चा नहीं बांटा जा रहा है।

Sponsored

इसको लेकर कटिहार, पूर्णिया, सहरसा, मुजफ्फरपुर, जमुई में पर्चा बांटना शुरू किया गया है। हर जिले में विस्थापित 100 से 200 परिवारों को बसाने के लिए पांच से दस एकड़ जमीन आवंटित करने की प्लानिंग है।

Sponsored

इसके लिए बांका जिले के रजौन में भूमि चिह्नित कर वहां के जिलाधिकारी को प्लानिंग बताई गई है।

Sponsored

मोदी और नीतीश नगर हर जिले में बनेगा

हर जिले में नगर बसाये जाने के पहले चिह्नित जमीन के पास से रोड निकाला जाएगा। और फिर वहां पोल लगाया जाएगा. जिसके बाद जमीन के प्लॉट पर कैम्प लगा कर जमीन आवंटित की जाएगी।

Sponsored

और जमीन की चौहद्दी के बारे में भी जानकारी दी जाएगी ताकि आगे जाकर लड़ाई न हो। इसी तरह हर जिले में ऐसे दो नगर बसाये जाने की प्लानिंग है।

Sponsored

 

जिसका नाम मोदी नगर और नीतीश नगर रखा जाएगा। इस योजना को दो साल के अंदर हर जिले में पूरा कर लेने की प्लानिंग है।

Sponsored

Comment here