ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के वैशाली में जमकर हुआ बवाल, नमाज से पहले आपस में चले लाठी-डंडे और कुर्सियां

बिहार: वैशाली में नमाज से पहले बवाल, आपस में चले लाठी-डंडे और कुर्सियां : वैशाली जिले के महुआ से जामा मस्जिद में नमाज से पहले जमकर बवाल हुआ. यहां नमाज अता करने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. दरअसल, रामपुर डगरु में जामा मस्जिद की कमेटी को लेकर लम्बे समय से विवाद था. मस्जिद कमेटी के झगड़े का मामला वक्फ बोर्ड तक पहुंचा. जिसके बाद बिहार राज्य वक्फ बोर्ड के आदेश पर नई कमेटी बनाने का आदेश दिया गया.

Sponsored

नई कमेटी को मस्जिद का प्रभार देने के लिए महुआ के CO मुन्ना कुमार दलबल के साथ मस्जिद पहुंचे. मस्जिद कमेटी के नए सदस्यों को प्रभार दिलवाया. लेकिन जैसे ही नई कमेटी मस्जिद में नमाज की तैयारियों में जुटी थी अचानक मस्जिद जंग का मैदान बनता दिखा. नमाज पढ़ने को लेकर वहां दो गुटों में लड़ाई शुरू हो गई. मस्जिद में जमकर लाठी-डंडे और लात-घूंसे चले. लोग एक दूसरे पर कुर्सियां तक फेंकने लगे.

Sponsored

इस मारपीट में कुछ लोग घायल भी हुए हैं. सूचना पर पहुंची महुआ थाना की पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया. गौरतलब है कि डगरु गांव स्थित जामा मस्जिद में नमाज अता करने एवं हक को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा था. विवाद को देखते हुए बिहार राज सुन्नी वक्फ बोर्ड के कार्यपालक पदाधिकारी ने नए अध्यक्ष एवं सचिव को प्रभार दिलाने का आदेश महुआ के अनुमंडल पदाधिकारी को दिया था.

Sponsored

 

Sponsored

Comment here