ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPolitics

बिहार के पूर्व सांसद गौरीशंकर राजहंस का हुआ निधन, सुल्तानगंज में पसरा मातम, CM ने जताया शोक

पूर्व सांसद डॉक्टर गौरीशंकर राजहंस नहीं रहे, कई देशों में निभाई राजदूत की जिम्मेदारी, राज्यपाल-सीएम ने जताया शोक :

Sponsored

सुल्तानगंज के गौरव पूर्व सांसद डॉक्टर गौरीशंकर राजहंस का सोमवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। पूर्व भारतीय राजदूत, वरिष्ठ पत्रकार, स्तंभकार, लेखक भी रहे 84 वर्षीय राजहंस के निधन पर राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर और रेणु देवी समेत तमाम लोगों ने शोक जताया है।

Sponsored

राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि डॉ. राजहंस बिहार के झंझारपुर से सांसद रहे और उन्होंने लाओस और कम्बोडिया में भारत के राजदूत के रूप में उत्कृष्ट सेवा दी। वह हिन्दी के वरिष्ठ पत्रकार, स्तंभकार एवं लेखक थे। उनके निधन से राजनीतिक, सामाजिक, साहित्यिक एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

Sponsored

नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए कहा कि डॉ. गौरीशंकर राजहंस हिंदी के वरिष्ठ पत्रकार, स्तम्भकार एवं लेखक भी थे। डॉ. राजहंस का निधन अत्यंत दुखद है। उनके निधन से राजनीतिक, सामाजिक, साहित्यिक एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

Sponsored

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक जगत में अपूरणीय क्षति हुई है। उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि डॉ. राजहंस के निधन से राजनीतिक क्षेत्र के साथ ही साहित्यिक एवं पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। कांग्रेस नेता हरखू झा ने भी इनके निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है।

Sponsored

Comment here