AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के दरभंगा में टूटा जमींदारी बांध, सैंकड़ों गांवो में फैला बाढ का पानी, दहशत में लोग, प्रशासन अलर्ट

दरभंगा में टूटा जमींदारी बांध, गांव में घुसा बाढ़ का पानी, सूचना मिलने के बाद कराई गयी मरम्मत : दरभंगा जिले के केवटी प्रखंड क्षेत्र से गुजर रही अधवारा नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि के कारण शुक्रवार की रात माधोपट्टी के नेंगरा चौक के पास जमींदारी बांध करीब 25 फीट की दूरी में टूट गया। इससे क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी। बाढ़ का पानी माधोपट्टी गांव की कई सड़कों से होती हुए पंचायत के वार्ड एक से छह तक कई लोगों के घरों में घुस गया है। हालांकि बांध की मरम्मत कर दिये जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

Sponsored

अगर इस बांध की मरम्मत नहीं होती तो मधोपट्टी सहित कर्जापट्टी तथा बरियौल पंचायत के कई गांवों में बाढ़ का पानी फैल सकता था। ग्रामीण भोगेंद्र चौपाल सहित कई अन्य लोगों ने बताया कि बाढ़ के पानी ने सबसे अधिक वार्ड नम्बर तीन को प्रभावित किया है। बाढ़ का पानी फैलने से मब्बी-कमतौल एसएच 57 से शमशान घाट जाने वाला रास्ते व ब्रह्म स्थान तथा महादेव स्थान जाने वाली सड़कों पर करीब दो फीट पानी बह रहा है। इससे आवागमन बाधित हो गया है।

Sponsored

मो. मंजूर, सूरत साह, बड़कन राम, छोटकन राम, मेहरुन्निशा समेत कई लोगों के घर-आंगन में बाढ़ का पानी घुस गया है। इसके अलावा माधोपट्टी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय परिसर में भी बाढ़ का पानी फैल गया है। सूचना मिलते ही सीओ गंगेश झा व बीडीओ महताब अंसारी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते हुए बाढ़ नियंत्रण विभाग को इसकी सूचना दी। इसके बाद विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता तथा कनीय अभियंता ने स्थल पर पहुंचकर मुआयना किया तथा बांध की मरम्मत का काम शुरू करवाया

Sponsored

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here