AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के छात्र-छात्राओं को तीन साल की छात्रवृति एक साथ मिलेगी, ऐसे कर सकते है आवेदन

बिहार के छात्रों को 3 साल की छात्रवृत्ति एक साथ मिलेगी। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली है, बीते दिन ही शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसके वेबसाइट को लांच किया। और कहा पिछले तीन-चार वर्षों से छात्रों को हो रही परेशानी के चलते, अब एनआईसी द्वारा छात्रवृत्ति का लाभ छात्रों को दिया जाएगा।

Sponsored

पोर्टल www.pmsonline.bih.nic.in के जरिए विद्यार्थी आवेदन कर छात्रवृत्ति योजना का लाभ उठा सकेंगे। छात्रवृत्ति की राशि एक महीने के भीतर ही मिल जाएगा। बता दें कि बीते दिन ही उपमुख्यमंत्री रेनू देवी, एससी/एसटी मंत्री संतोष सुमन ने छात्रवृत्ति योजना पोर्टल का लोकार्पण किया था। साल 2018 के स्कॉलरशिप योजना के तहत मंजूरी भी मिल गई है।

Sponsored

एससी/एसटी मंत्री व जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन ने सीएम नीतीश की तारीफ करते हुए कहा– “इस योजना से निर्धन और एससी/एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों के लिए बेहद फायदेमंद रहेगा और साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आने वाले समय में इसका और विस्तारीकरण किया जाए।

Sponsored

बता दें कि सुबे की सरकार छात्रों के लिए सात निश्चय योजना हो या इससे पहले की भी योजना के तहत काफी मदद करती आई है। इसके तहत छात्रों को 10 हजार रुपए दिया जाता है। वहीं ग्रेजुएशन पास बिहार के लड़कियों को उत्थान के लिए उनकी सरकार ₹50000 की आर्थिक राशि प्रोत्साहन के तौर पर प्रदान करती है।

Sponsored

 

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here