ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के चंपारण में गोवा जैसा पैरासेलिंग का मजा, यह है बिहार का पहला वाटर स्पोर्ट्स

अब गोवा के तर्ज पर बिहार में भी वाटर स्पोर्ट्स विकसित किया जा रहा है। राज्य के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में बिहार का पहला वाटर स्पोर्ट्स अमवा मन को पर्यटन स्थल वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स के तड़पा डिवेलप करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। कुछ दिनों पहले पैरासेलिंग अमवा मन पहुंचा जिसका सफल ट्रायल पिछले रविवार को किया गया। बेतिया के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कुंदन कुमार ने पैरासेलिंग के ट्रायल सफल होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

Sponsored

डीएम ने कहा कि अमवा मन स्थित वॉटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग की सुविधा यहां आने वाले पर्यटकों को काफी आकर्षित करेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए वॉटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में कई सारी व्यवस्था हो रही है। पुरुष और महिला के लिए अलग-अलग शौचालय, चेंजिंग रूम और पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है।

Sponsored

अमवा मन आने वाले पर्यटकों को पैरासेलिंग की सुविधा मिलेगी वह इस का लुफ्त उठा सकेंगे। इसके अलावा यहां पैडल वोट, फ्लोटिंग प्रोमिनेड, राइड, ट्री हाउस, स्की, कनू इत्यादि का आनंद ले सकेंगे। यहां आने वाले सैलानियों की सुविधा को देखते हुए विभिन्न आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। बलिया के डीएम कुंदन कुमार ने पर्यटन शाखा से संबंधित अधिकारियों व इससे जुड़े अफसरों की तारीफ की है और उन्हें प्रोत्साहन किया है।

Sponsored

Comment here