ADMINISTRATIONBIHAREDUCATIONHealth & WellnessNAWADA

बिहार के इस सरकारी हॉस्पिटल में इलाज करवाने पहुंचे DM साब, कलक्टर को देख डाक्टरों के छूटे पसीने

पैरों में हुआ दर्द तो एक्स-रे और रूटीन चेक अप के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचे DM, तस्वीरें वायरल : आमतौर पर किसी भी सरकारी अधिकारी की तस्वीर सरकारी अस्पतालों में जांच पड़ताल के दौरान ही दिखती है लेकिन अगर जिले का सबसे बड़ा अधिकारी अपने इलाज के लिए सरकारी अस्पताल पहुंच जाए तो आप क्या कहेंगे. जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है बिहार के नवादा (Nawada) में जहां के डीएम यशपाल मीणा (Nawada DM Yashpal Meena) ने सादगी की मिसाल पेश करते हुए आम नागरिक की तरह ही सरकारी स्वास्थ्य सेवा का लाभ लिया और अपना इलाज, चेक अप सदर अस्पताल (Nawada Sadar Hospital) में करवाया.

Sponsored

नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अस्पताल में इलाज करवाते तस्वीरें जहां सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं वहीं लोगों के सामने इसे एक मिसाल पेशी के तौर पर भी देखा जा रहा है. दरअसल नवादा जिलाधिकारी यशपाल मीणा कोरोना के संभावित तीसरे लहर के मद्देनजर नवादा सदर अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे. निरीक्षण के बाद उन्होंने डॉक्टर से अपना रूटीन चेक अप करवाया. पैर में तकलीफ होने के बाद वो उसे दिखाने के लिए सदर अस्पताल के डॉक्टर पास पहुंचे, जहां ऑर्थोपेडिक्स की सलाह पर उन्हें तत्काल पैर का एक्स-रे कराने के लिए कहा गया.

Sponsored

इसके बाद उन्होंने फौरन एक्स-रे रूम में जाकर अपने पैर का एक्स-रे करवाया. पैर का एक्स-रे कराने के बाद उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में कई ऐसी सुविधाएं हैं जिसका लाभ सभी लोगों को लेना चाहिए. नवादा सदर अस्पताल में भी बेहतर सुविधा है और अच्छे डॉक्टर के साथ-साथ अनुभवी टेक्नीशियन भी हैं. कोरोना काल मे नवादा सदर अस्पताल ने एक कीर्तिमान भी स्थापित किया था, इसलिए लोग अस्पताल की सेवाओं का लाभ जरूर लें.

Sponsored

दरअसल नवादा जिलाधिकारी यशपाल मीणा अपना रूटीन चेकअप भी सदर अस्पताल के डॉक्टरों से ही करवाते हैं. आमतौर पर बड़े पद पर होने के बाद लोग स्टार रेटेड हॉस्पिटल या बड़े संस्था का ही रुख करते हैं मगर जिला अधिकारी के द्वारा जिला अस्पताल में इलाज करवाना और वहां की सुविधाओं का लाभ लेना लोगों के बीच में एक सकारात्मक संदेश दे रहा है. उन्होंने जिले वासियों से अपील भी की लोग सदर अस्पताल की सेवाओं का लाभ जरूर लें.

Sponsored

Comment here