ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के इस जिले को मिला सौगात, 7 करोड़ की लागत से बनेगा अस्पताल, एक ही छत के नीचे मिलेगी सुविधा

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने मोतिहारी जिले को विशेष सौगात दी है। मोतिहारी के फेनहरा अंचल के देवकुलिया में 7 करोड़ रुपए की लागत से अस्पताल की स्थापना की जाएगी। पिछले दिनों स्थानीय विधायक राणा रणधीर सिंह ने सीएचसी अस्पताल की नींव रखी। इस दौरान लोगों ने उन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। विधायक ने शिलान्यास के दौरान मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम इसके लिए नीतीश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री का आभार प्रकट करते हैं कि उन्होंने फेनहरा कोई इतना बड़ा तोहफा दिया है।

Sponsored

शिलान्यास के दौरान उन्होंने कहा कि फेनहरा अंचल के लिए यह दिन खास दिन है। इस अस्पताल की स्थापना 15 महीने में कर दी जाएगी। इसके निर्माण में कुल सात करोड़ 20 लाख रुपए की लागत आएगी। अस्पताल में 30 बेड होगा। एक ही छत के नीचे रोगियों के इलाज की तमाम व्यवस्था होगी।

Sponsored

उन्होंने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार आम लोगों के सुविधाओं के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसी का नतीजा है कि राज्य में मृत्यु दर में गिरावट दर्ज की गई है, एक हजार में 61 से लुढ़कर 29 आ गया है।‌ वहीं मातृ मृत्यु दर एक लाख में 392 से 149 हो गया है। इस दृष्टिकोण से बिहार की नीतीश सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में काफी काम किया है। उन्होंने बताया कि फेनहरा मधुबन मुख्य मार्ग कि जल्द ही नींव रखी जाएगी। पथ विभाग के मंत्री इसकी आधारशिला रखेंगे।

Sponsored

Comment here