ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के इन 8 जिलों में 15 जगहों पर रोड ओवरब्रिज निर्माण को मिली मंजूरी, जानें किन जिलों को होगा लाभ

बिहार सरकार के पथ परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने बताया है कि प्रदेश में 15 रोड ओवरब्रिज बनाया जाएगा। केंद्रीय सड़क कोष से 15 जगहों पर आरओबी का निर्माण किया जाएगा। केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सेतु बंधन योजना के अंतर्गत सूबे के पश्चिमी चंपारण, कटिहार, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, बेगूसराय, दरभंगा और नवादा जिले के विभिन्न 15 महत्वपूर्ण स्थानों पर लेवल क्रॉसिंग के बजाय रोड ओवर ब्रिज निर्माण से संबंधित प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है।

Sponsored

पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि आरओबी के निर्माण से राज्य में जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी, आवागमन में सुविधा होगी और दिन प्रतिदिन होने वाले सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी कोने से राजधानी पटना 5 घंटे में पहुंचने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सपनों को साकार करने में सहयोग मिलेगा। राज्य के सड़क संरचनाओं के डेवलपमेंट में राजमार्ग मंत्रालय एवं सड़क परिवहन से मिल रहे सहयोग के लिए नितिन नवीन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कि आभार व्यक्त किया है।

Sponsored

 

राज्य सरकार के मंत्री ने कहा कि गंगा पथ को दीदारगंज से बख्तियारपुर और दीघा से शेरपुर तक विस्तार किया जाएगा। इस संबंध में सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के अधिकारियों को विस्तार रूप से परियोजना को प्रतिवेदन करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। नितिन नवीन ने बताया कि रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा पथ के अवलोकन के दौरान इस मार्ग को विस्तार पर विचार किया है।

Sponsored

Comment here