ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के इन 14 छात्रों को जानते है आप? जिन्होंने NIFT 2022 की परीक्षा में पाई है सफलता

भागलपुर के जेएस एजुकेशन के 14 छात्र-छात्राओं को इस साल मिली सफलता। उत्साहित दिखे बच्चे। कोरोना की वजह से आनलाइन की कोचिंग बेहतर हुआ रिजल्ट। इन सभी सफल छात्र-छात्राओं को बुलाकर सम्‍मानित किया गया।

एक बार फिर जेएस एजुकेशन के विद्यार्थियों ने निफ्ट में सफलता हासिल की है। 14 छात्र-छात्राओं ने देश स्तर पर सफलता का परचम लहराया है।

Sponsored

सभी सफल बच्चों ने कोराना की वजह से आनलाइन कोचिंग की थी। आनलाइन कक्षा होने की वजह से इस साल बहुत कम विद्यार्थियों ने निफ्ट की परीक्षा दी थी।

Sponsored

परीक्षा में शामिल अधिकांश विद्यार्थी को सफलता मिली है। सभी सफल विद्यार्थी गुरुवार को जेएस एजुकेशन पहुंचकर अपनी खुशी का इजहार किया। अपने गुरु राजीव कांत मिश्र का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और आपस में मिठाई बांटी।

Sponsored

सफल होने वाले छात्रों के नाम

14 students raised the flag of success at the country level
14 छात्र-छात्राओं ने देश स्तर पर सफलता का परचम लहराया

सफल होने वाले छात्र-छात्राओं में सौम्या वत्स, स्नेहा कुमारी, आदर्श कुमार, टिवंकल कुमारी, इशा रानी, सृष्टि श्रेया, शिवानी चोखानी, शिवांगी कुमारी, शाहिल सुमन, पल्लवी, प्रियांशु कुमार, इशिका कुमारी, विक्रांत कुमार व सृष्टि झा शामिल है। सृष्टि झा ने बताया कि उनकी इच्छा कंपनी का मालिक बनने की इच्छा है।

Sponsored

जेएस एजुकेशन के निदेशक राजीव कांत मिश्र ने बताया कि नेशनल इंस्टीच्यूट आफ फैशन टेक्नोलाजी कपड़ा मंत्रालय के अंतर्गत आता है।

Sponsored

निफ्ट में प्रवेश के लिए दो चरणों में होती है परीक्षाएं

सफल छात्र-छात्राओं ने दो परीक्षाएं पास कर ली है। साल में निफ्ट में प्रवेश के लिए दो चरणों में परीक्षाएं होती है। गैट में गणित, अंग्रेजी, रीजनिंग व सामान्य ज्ञान की परीक्षा होती है।

Sponsored

कैट में रचनात्मकता व चित्रकला को परखा जाता है। इन दो परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने के बाद छात्रों को एसटी में बैठने का अवसर मिलता है।

Sponsored

राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर पर अपना व देश का नाम रौशन

जेएस एजुकेशन से हर साल निफ्ट की परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थी राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर पर अपना व देश का नाम रौशन कर रहे हैं।

Sponsored

कई बड़ी कंपनियों में यहां के विद्यार्थी उच्च पदों पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि जेएस एजुकेशन की स्थापना 2000 में हुई। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों के संपूर्ण व्यक्तित्व विकास करना है।

Sponsored

जेएस एजुकेशन के निदेशक राजीव कांत मिश्र ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि आगे का लक्ष्‍य पूरा करने के लिए और मेहनत करने की आवश्‍यकता है। इसके लिए लगातार प्रयास करें।

Sponsored

Comment here