AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के इन दो शिक्षकों को शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति के हाथो दिया जाएंगे राष्ट्रीय पुरस्कार

भारत में आगामी 5 सितम्बर को भारत में शिक्षक दिवस के अवसर में केंद्र सरकार के द्वरा 44 शिक्षकों को उनके अच्छे कार्य के कारणों से देश में सम्मानित किया जाना हैं. जानकारी के अनुसार, यह 44 शिक्षकों को पुरे देश से चयन किया गया हैं. बता दे की इन सभी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिक्षक दिवस के मौके पर खुद अपने हाथ से सम्मानित करने वाले है. बता दे की इन 44 शिक्षकों में 2 शिक्षकों का चयन बिहार से भी किया गया हैं जो की बिहार के लिए बड़े ही गर्व की बात हैं।

Sponsored

यह है बिहार के दो टीचर जिन्हे राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा बता दे की भारत सरकार के केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग ने शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार 2021 के लिए देश भर से चयनित शिक्षकों की सूची जारी किया गया हैं. बताया जा रहा हैं इस सूचि में बिहार के शिक्षक हरिदास शर्मा और शिक्षिका चंदना दत्त का नाम शामिल है. मिली जानकारी के अनुसार, हरिदास शर्मा राजकीयकृत मध्य विद्यालय डरहक रामगढ़ कैमूर के प्रभारी प्रधान शिक्षक हैं. जब कि चंदना दत्त राजकीयकृत मध्य विद्यालय रांटी मधुबनी में शिक्षिका हैं।

Sponsored

पहले भी दिए गए है कई पुरस्कार बता दे की राष्ट्रपति के द्वरा इस अवार्ड के लिए उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, असम, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, गुजरात और राजस्थान से शिक्षकों का चुनाव किया गया था. बात करे बिहार की तो बिहार से कुल 74 शिक्षकों के नाम इस पुरस्कार के लिए आए थे. जिसमें से छह शिक्षकों के नाम केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय को भेजा गया था. जिसमे से बिहार के दो शिक्षकों को इस अवार्ड के लिए चुना गया हैं।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here