BIHARBreaking NewsCRIMEPolicePolitics

बिहार के आरा में मां ने शराबी बेटे को भिजवाया जेल; आरोपी ने कहा-जिस दिन निकला, तुमको मा’र दूंगा

PATNA ; बिहार आरा में पहली बार, शराबी बेटे को मां ने दिलाई 5 साल की सजा, रुपए मांगता और न देने पर हर मिनट एक हजार बढ़ा देता, पिता की खराब हो गई मानसिक स्थिति : आरा की एक मां ने दिल पर पत्थर रखकर छह माह पहले अपने शराबी बेटे को जेल भिजवाया था। सोमवार 20 दिसंबर को विशेष एक्साइज अदालत ने उसे 5 साल के सश्रम कारावास के साथ एक लाख रुपए जुर्माने की सजा दी थी। सजा के बारे में जानकर मां को दुःख तो हुआ, लेकिन चाहती हैं कि ऐसे बेटे को सजा जरूर हो। भास्कर ने उस मां रामावती देवी से बात की है, जिनकी शिकायत पर शराबबंदी कानून के अंतर्गत 25 साल के आदित्य राज उर्फ बिट्टू को सजा हुई है।

Sponsored

रामावती देवी के पति बिपिन बिहारी यादव ग्रामीण बैंक के मैनेजर थे। कुछ वर्ष पूर्व वह इस पद से रिटायर हुए थे। परिवार में दो पुत्र व दो पुत्री हैं। आदित्य सबसे छोटा है। आगे रामावती देवी के ही शब्दों में पढ़िए उन्होंने क्या-क्या कहा…

Sponsored

वह मेरे साथ मारपीट करता था और हर रोज पैसे की मांग करता था। यदि उसके मांगे गए रुपए देने में लेट हो जाती तो हर मिनट एक हजार बढ़ाकर मांग करता था। अगर नहीं दिया जाता तो भद्दी-भद्दी गालियां देता था। मुझे रूम में बंद कर गला दबाने की भी कोशिश करता। वह करीब 10 सालों से नशा करता आ रहा है।

Sponsored

बराबर अपने बदमाश दोस्तों के साथ घर की छत पर शराब पार्टी करता था। शराब पीने के बाद बोतलों को घर में रख देता। जिसके कारण घर में रहना मुश्किल हो गया था। उसके स्मेल (बदबू) से हमें नींद नहीं आती थी। जब भी खाना खाते थे, तब खाना छीनकर फेंक देता और कहता था कि पैसे दो।

Sponsored

इससे पहले भी वह दो बार जेल जा चुका है। बराबर कहता था कि अब नहीं करूंगा, लेकिन कोई सुधार नहीं होता है। इसी साल जून माह की 10 तारीख को भी उसने मेरे साथ गाली-गलौज व मारपीट की तो मैंने शिकायत करके उसे जेल भिजवाया था। यह तीसरी बार जेल गया है। उसके डर से किराएदार के घर में छुपना पड़ता था। जब उसे मालूम चले कि मां किराएदार के घर में छिपी है, तो वह किराएदार से भी गाली-गलौज और मारपीट करता। उनके खिड़की-दरवाजों को पीट-पीटकर तोड़ देता था।

Sponsored

मैंने उसकी शराब का लत छुड़ाने के लिए पटना से लेकर कई जगहों पर इलाज कराया। लेकिन उसमें कोई सुधार नहीं हुआ। इन हरकतों के कारण उसके पिता की भी मानसिक स्थिति खराब हो गई है। उसके अत्याचार से तंग आकर इस बार मैंने तीसरी बार उसे जेल भिजवाया है और उसे सजा भी दिलवाई है। जब हम तारीख पर कोर्ट गए थे, तब वो बोलता था कि जब भी जेल से छूटकर आएंगे, उस दिन तुमको मार देंगे।

Sponsored

नीतीश कुमार द्वारा शराब बंद करने का ऐलान किया गया है। शराब पूर्ण रूप से बंद नहीं है। बेचने वाले बेच रहे हैं और पीने वाले पी रहे हैं। मेरा बेटा भी रोज खरीद कर लाता और शराब पीता है। पीने के बाद हमारे साथ गाली-गलौज, मारपीट व दुर्व्यवहार करता है।

Sponsored

Comment here