ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार: औरंगाबाद के बेटों के साथ बेटियों ने लहराया परचम, BPSC परीक्षा में नाम किया रौशन

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में औरंगाबाद की मोनिका श्रीवास्तव ने छठा स्थान प्राप्त किया है। मोनिका ने महिला संवर्ग में बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त करने का गौरव हासिल किया है।

BPSC की 66वीं का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। औरंगाबाद की मोनिका श्रीवास्तव ने छठा स्थान प्राप्त किया है। मोनिका ने महिला संवर्ग में बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त करने का गौरव हासिल किया है।

Sponsored

मोनिका अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता का आशीर्वाद, भाई-बहनों और परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग तथा शिक्षकों के कुशल निर्देशन को देती है।

Sponsored

पहली बार में मोनिका श्रीवास्तव ने हासिल की उपलब्धि

शहर के सत्येंद्र नगर निवासी सहायक अभियंता ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव और प्रधानाध्यापिका भारती श्रीवास्तव की छोटी बेटी मोनिका श्रीवास्तव ने पहली बार में यह उपलब्धि हासिल की है।

Sponsored

मोनिका ने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में भी लड़कियों में प्रथम स्थान प्राप्त किया था और गुवाहाटी आईआईटी से पास आउट होने के बाद वर्तमान में वह चेन्नई में एक निजी कंपनी में ऊंचे पद पर कार्यरत है।

Sponsored
Monika also stood first among girls in the entrance examination of IIT
मोनिका ने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में भी लड़कियों में प्रथम स्थान प्राप्त किया था

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बेहतर उपलब्धि हासिल करने के बाद मोनिका ने कहा कि वह इस उपलब्धि से खुश है। भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहेगी।

Sponsored

वैसे बिहार के लोगों की सेवा करना उसका लक्ष्य है। मोनिका के नाना स्वर्गीय लाला शंभू नाथ पूर्व प्राचार्य और प्रख्यात शिक्षाविद रहे हैं और इनकी नानी अरुण लता सिन्हा समाजसेविका हैं।

Sponsored

हसपुरा की मास्टरनी बनी सप्लाई इंस्पेक्टर

इधर, जिले के हसपुरा निवासी नरेन्द्र गुप्ता की पुत्री खुश्बू गुप्ता (वर्तमान में सरकारी शिक्षक) ने 66वीं बीपीएससी संयुक्त परीक्षा उतीर्ण कर सप्लाई इंस्पेक्टर के पद के लिए चयनित हुई है।

Sponsored
Khushboo got selected for the post of Supply Inspector after passing the 66th BPSC Combined Examination.
66वीं बीपीएससी संयुक्त परीक्षा उतीर्ण कर सप्लाई इंस्पेक्टर के पद के लिए चयनित हुई खुश्बू

वह दाउदनगर के भगवान प्रसाद शिवनाथ प्रसाद बीएड कॉलेज से सत्र 2017-19 में बीएड पास आउट कर वर्तमान में राजकीय प्राथमिक विद्यालय, फतेगंज (हसपुरा) की नवनियुक्त टेट शिक्षिका है। बीपीएससी में चयन पर उन्हें सप्लाई इंस्पेक्टर का पद मिला है।

Sponsored

बारूण की बेबी ने 66वीं बीपीएससी परीक्षा में 67वां स्थान

वहीं, बारूण प्रखंड के उर्दीना गांव निवासी मृत्युंजय कुमार सिंह की पुत्रवधु बेबी कुमारी ने 66वीं बीपीएससी परीक्षा में 67वां स्थान लाकर जिले को गौरवान्वित किया है।

Sponsored
Baruns baby ranks 67th in 66th BPSC exam
बारूण की बेबी ने 66वीं बीपीएससी परीक्षा में 67वां स्थान

बेबी को सफलता पर जदयू के वरीय नेता संजीव कुमार सिंह, तेजेन्द्र कुमार सिंह, सीडीसीएम जम्होर के मंत्री प्रसिद्ध नारायण सिंह, जदयू के सदर प्रखंड अध्यक्ष अजिताभ कुमार उर्फ रिंकू सिंह, जिला उपाध्यक्ष ऊंकार नाथ सिंह एवं शिक्षा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जगन्नाथ सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी है।

Sponsored

स्नेहजीत ने पहले प्रयास में की बीपीएससी परीक्षा पास

औरंगाबाद प्रखंड के जम्होर के सामाजिक कार्यकर्ता अजीत सिंह के पुत्र स्नेहजीत सिंह ने अपने प्रथम प्रयास में ही बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं संयुक्त परीक्षा में 381वां रैंक हासिल किया है।

Sponsored
Snehjit Singh secured 381st rank in 66th BPSC exam
स्नेहजीत सिंह ने 66वीं बीपीएससी परीक्षा में 381वां रैंक हासिल किया

उसे श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी का पद आवंटित किया गया है। अजीत सिंह ने अपने पुत्र को बधाई देते हुए कहा कि स्नेहजीत ने सामान्य श्रेणी में बगैर आरक्षण और बगैर किसी कोचिंग की सहायता से यह सफलता प्राप्त की है। यह उसकी योग्यता को दर्शाता है।

Sponsored

किसान के बेटे ने BPSC में लाया 310वीं रैंक

औरंगाबाद जिले के गंगटी गांव निवासी सुरेंद्र सिंह के पुत्र साकेत कुमार ने बीपीएससी में 310वां रैंक लाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया हैं।

Sponsored
Farmers son Saket Kumar brought 310th rank in BPSC
किसान के बेटे साकेत कुमार ने BPSC में लाया 310वीं रैंक

साकेत कुमार की पढ़ाई एसएन हाई स्कूल में 1 से 10 तक हुआ। 10वीं के बाद सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज से आगे की पढ़ाई की। साकेत के पिता किसान हैं। बेटे को मिली सफलता से पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

Sponsored

Comment here