ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsCRIMEMUZAFFARPURNationalPolicePoliticsSTATE

बंद होने की कगार पर मुंगेर-खगड़िया पुल, उद्घाटन के 25वें दिन टूटा करोड़ों रुपए से बना एप्रोच रोड

PATNA-मुंगेर-खगड़िया सड़क पुल पर परिचालन बंद होने की नौबत:उद्घाटन के 25वें दिन टूटा अप्रोच रोड का हिस्सा, 30 फीट नीचे गिरा 18 चक्का ट्रक, 11 फरवरी को केंद्रीय मंत्री और CM ने किया था उद्गाटन, 20 साल बाद पूरा हुआ था श्रीकृष्ण सेतु का सपना : मुंगेर-खगड़िया सड़क पुल के उद्घाटन के महीने भर भी नहीं बीते हैं, अब इस पर परिचालन बंद होने की नौबत आ गई है। आज उद्घाटन के 25वें दिन संदलपुर आईटीसी मिल्क फैक्ट्री के पास पुल के अप्रोच पथ के नीचे की जमीन खिसक गई। इस वजह से 8 फीट चौड़ी सिंगल लेन सड़क का लगभग 3 फीट का हिस्सा टूट गया। इस दौरान वहां से गुजर रहा 18 चक्का ट्रक सड़क को क्षतिग्रस्त करते हुए 30 फीट नीचे गड्ढे में जा गिरा। गनीमत रही कि किसी तरह ड्राइवर और खलासी ट्रक से कूदकर जान बचा लिए। इसके बाद सड़क पर करीब 2 घंटे तक यातायात भी बाधित रहा।

Sponsored

घटना सुबह 12 बजे के आसपास की है। ट्रक को बाद में क्रेन की मदद से निकाला गया। अब स्थानीय लोगों में चर्चा है कि इस रूट पर परिचालन बंद कर इसे दुरुस्त कराया जाएगा। इस बारे में NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रमोद कुमार ने कहा कि निर्माण एजेंसी का ही ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इससे ही सड़क टूटी है। उन्होंने कहा कि एप्रोच पथ से बड़े वाहनों का परिचालन बंद है। उन्हें ट्रक नहीं ले जाना चाहिए था। ट्रक जाने के कारण ही सड़क धंसी है। एजेंसी को बोला गया है कि सड़क को दुरुस्त कर दें। जहां सड़क टूटी है, वहां पर दो गार्ड को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया है, जो रात में आने-जानेवाले वाहनों को सचेत करेंगे।

Sponsored

वहीं, अप्रोच पथ निर्माण एजेंसी SP सिंगला कंस्ट्रक्शन्स के प्रोजेक्ट इंचार्ज संतोष शर्मा ने कहा कि स्थानीय लोगों के कारण यह दुर्घटना हुई है। नंदलालपुर के पास सिंगल लेन सड़क काफी संकरी है। हमलोगों ने सड़क को दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। संकरी सड़क होने के कारण यहां धीरे-धीरे गाड़ियों का परिचालन करना चाहिए। वैसे हमारे गार्ड वहां हर समय प्रतिनियुक्त रहते हैं।

Sponsored

दरअसल, मुंगेर-खगड़िया रेल-सह-सड़क पुल (श्रीकृष्ण सेतु) का उद्घाटन बीते माह 11 तारीख को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संयुक्त रूप से किया था। कई स्थानों पर अप्रोच पथ का निर्माण कार्य अभी चल ही रहा है। कई स्थानों पर सिंगल लेन की ही सड़क बनाकर कामचलाऊ परिचालन किया जा रहा है।

Sponsored

मुंगेर और खगड़िया को जोड़ने वाली गंगा नदी पर बनी 14।5 किलोमीटर लंबी रेल सह सड़क पुल का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वर्चुअल माध्यम से और सीएम नीतीश कुमार ने मुंगेर से किया था। इसके निर्माण में 696 करोड़ की लागत आई है। 26 नवंबर 2002 को इस पुल का शिलान्यास तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने किया था। उद्घाटन के बाद मुंगेर से खगड़िया की दूरी 129 KM कम हो गई है।

Sponsored

Comment here