ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, धा’र्मिक हिं’सा भड़काने का लगा आरोप

PATNA-आल्ट न्यूज के ज़ुबैर को पुलिस ने 2020 के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया, साथ में प्रतीक सिन्हा भी थे। उनकी गिरफ्तारी पर इस मामले में रोक थी। तो 2018 के अन्य ट्वीट के बहाने पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बिना मेंडेटरी नोटिस के। यानी पुलिस को हर हाल में गिरफ्तार करना था। फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट AltNews के को-फाउंडर, पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को अरेस्ट कर लिया। जुबैर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। पुलिस ने उन्हें आईपीसी की धारा 153/295 के तहत अरेस्ट किया है।

Sponsored

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, इसके साथ ही कुछ जगहों पर हिंसा भड़क गई थी। कथित तौर पर इन प्रदर्शनों को भी ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने हवा दी थी।

Sponsored

गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने जुबैर को ड्यूटी मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश किया और 4 दिन की कस्टडी की मांग की थी। पुलिस की मांग पर कोर्ट ने जुबैर को 1 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

Sponsored

दिल्ली पुलिस ने कहा- गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सबूत
दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया कि जुबैर की तरफ से सोशल मीडिया में एक विशेष धर्म समुदाय के खिलाफ जान बूझकर फोटो पोस्ट की गई थी, जिससे लोगों के बीच अशांति फैल रही थी। लोगों के बीच नफरत फैलाने के लिए जुबैर के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। इसी के आधार पर उन्हें अरेस्ट किया गया है।

Sponsored

पुलिस की कार्रवाई पर खड़े हुए सवाल
AltNews के को-फाउंडर प्रतीक सिन्हा ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। सिन्हा का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने अन्य मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन गिरफ्तारी दूसरे मामले में हुई है। उन्होंने कहा कि जुबैर को दूसरे मामले के लिए किसी तरह की नोटिस भी नहीं दी गई। बार-बार अनुरोध के बावजूद हमें FIR की कॉपी भी नहीं दी जा रही है।

Sponsored

Comment here