ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsBUSINESSJOBSNationalPolicePolitics

पटना हाईकोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर बहाली शुरू, दरमाहा RS 81,100

हाई कोर्ट में कंप्यूटर ऑपरेटर पदों पर नौकरी, 81100 रुपए तक मिलेगी सैलरी : पटना हाईकोर्ट ने कंप्यूटर ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Patna High Court Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 7 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मार्च से शुरू की जा चुकी है।

Sponsored

इस प्रक्रिया के माध्यम से कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के कुल 30 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 12 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 5 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 1 पद, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 5 पद, पिछड़ा वर्ग के लिए 4 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 3 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 4 के तहत 25500 रुपए से 81100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Sponsored

राजस्थान हाईकोर्ट में ग्रुप सी के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही इंग्लिश टाइपिंग में 40 शब्द प्रति मिनट और हिंदी टाइपिंग में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Sponsored

ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार Patna High Court Group C Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर 7 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Sponsored

Comment here