ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पटना में बनेगा बिहार का पहला वाटर स्पो‌र्ट्स सेंटर, नाव & पैराशूट पर उड़ने का मजा ले सकेंगे लोग

PATNA-जेपी गंगा पथ के मुहाने पर ही बनेगा पटना का पहला वाटर स्पो‌र्ट्स सेंटर, शहर वासियों की काफी भीड़ को देखते हुए पर्यटन विभाग को भेजा जाएगा प्रस्ताव, गंगा पथ से जुड़ेगा सभ्यता द्वार, बनेगी पार्किंग, गंगा पथ बनाने में खुद बन गए चार तालाब, इन्हें बनाया जाएगा खूबसूरत : जेपी गंगा पथ के मुहाने पर पटना का पहला वाटर स्पो‌र्ट्स सेंटर बनेगा। इसके लिए सरकार के अलाधिकारियों ने मंथन शुरू कर दिया है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि जेपी पथ के मुहाने स्थित जनार्दन घाट पर लोगों की काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो रही है। गंगा तट पर सुर्यास्त काफी आनंददायक है। यहां शहर वासियों की काफी संख्या में आने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर पर्यटन विभाग को जल्द वाटर स्पोट्स बनाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा। यह इलाका वाटर एडवेंचर्स स्पो‌र्ट्स सेंटर के रूप में विकसित होने के बाद शहर के लोगों को मोटर बोट, क्याक, टायराइड, जेट स्की स्कूटर आदि वाटर स्पोटर्स एक्टविटी करने को मिलेगी। इसके साथ ही भविष्य में पैरासेलिंग वोट की सुविधा का आनंद राजधानी वासियों के साथ देश-विदेश से आने वाले पर्यटक ले सकेंगे।

Sponsored

लाेकनायक गंगा पथ के निर्माण के दौरान इसके अासपास चार तालाब बन गए हैं। एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट के पास रोटरी पर एक, जबकि जेपी सेतु से पश्चिम व रोटरी के बीच तीन तालाब बन गए हैं। इन तालाबाें को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए बिहार राज्य पथ विकास निगम ने विशेषज्ञों की राय मांगी है। इंजीनियरों ने कहा कि हमने तालाब बनाया नहीं है। सड़क निर्माण के दाैरान तालाब का स्वरूप अपने-आप विकसित हो गया है। इसको खूबसूरत बनाने के लिए विभाग के स्तर मंथन किया जा रहा है।

Sponsored

जेपी गंगा पथ को सभ्यता द्वार से जोड़ा जाएगा। गाड़ियों की पार्किंग के लिए एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट से सभ्यता द्वार के बीच मल्टीलेबल पार्किंग बनाने का निर्णय लिया गया है। इसमें गाड़ी खड़ी कर सभ्यता द्वार को देखने के लिए लोग पैदल जाएंगे।

Sponsored

अधिकारियों के मुताबिक पैरासेलिंग एडवेंचर एक्टिविटी में स्पीड में चलती नाव से बंधे पैराशूट के सहारे व्यक्ति आकाश में उड़ता है। एक व्यक्ति को एक वोट के पीछे से खींचा जाता है।

Sponsored

वाटर स्कीइंग में रस्सी को एक छोर को स्की और दूसरे छोर को स्पीड बोट में बांधा जाता है। जब बोट दौड़ती है तो व्यक्ति पानी में रस्सी को पकड़ कर संतुलन बनाने की कोशिश करता है।

Sponsored

Comment here