ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पटना को एक और बस स्टैंड की सौगात, यात्रियों को मिलेगी एयरपोर्ट जैसी विश्वस्तरीय सुविधाएं, जानें कब शुरू होगा निर्माण।

बिहार सरकार राजधानी पटना के लोगों को एक और सौगात देने जा रही है। शहर में बढ़ रहे ट्रैफिक को देखते हुए सरकार ने एक नया बस अड्डा बनाने का फैसला लिया है। अत्याधुनिक बस स्टैंड का निर्माण बिहटा के कन्हौली में होगा। इस बस अड्डे का निर्माण होने से राजधानी पटना से राज्य के दूसरे जिलों में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। बस स्टैंड बन जाने के बाद पटना में लंबा सफर करने के लिए यह तीसरा बस पड़ाव हो जाएगा।

Sponsored

बता दें कि प्रदेश सरकार ने बिहार शहरी अवसंरचना विकास निगम ने इस परियोजना का रिपोर्ट बनाने का जिम्मा सौंपा है। पटना का यह नया अत्याधुनिक बस स्टैंड बिहटा स्थित कन्हौली में बनेगा। पुराने बस पड़ाव पर बढ़ते दबाव और ट्रैफिक के मद्देनजर सरकार ने नया बस अड्डा बनाने का फैसला लिया है। इसी महीने यानी जुलाई में इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Sponsored

बुडको के एमडी धर्मेंद्र सिंह बताते हैं कि नए बस स्टैंड निर्माण के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी और तैयार होने के बाद उसकी जांच कराई जाएगी। बस टर्मिनल और दूसरी जरूरी सुविधाओं के लिए एजेंसी डिजाइन बनाएगी इसके साथ ही बसों के रूटों के लिए भी योजना तैयार कर रही है। उन्होंने बताया कि संबंधित स्थल का अवलोकन कार्य आगे की कार्रवाई जल्द ही शुरू की जाएगी।

Sponsored

पटना के बिहटा में बनने वाला यह अत्याधुनिक बस स्टैंड 50 एकड़ भूखंड में फैला होगा। इससे आधुनिक बस स्टैंड में यात्रियों के लिए पार्किंग, बस टर्मिनल, गेस्ट हाउस जैसी सार्वजनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अत्याधुनिक तरीके से इसका निर्माण कराया जाएगा। बड़ा से पटना से औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, अरवल, सासाराम, भभुआ, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण सहित 20 जिलों के लिए बसें खुल सकती है।

Sponsored

Comment here