ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पटना के मरीन ड्राइव गंगा पाथवे जाने से पहले जानिए वहाँ की बदली हुई पार्किंग व्यवस्था, अन्यथा गलती पड़ेगा भारी

राजधानी पटना में दीघा एवं पीएमसीएच के बीच नवनिर्मित जेपी गंगा पथ पर सप्ताह के अंतिम दिन शनिवार व रविवार को घूमने वाले पर्यटकों की ज्यादा भीड़ होने की उम्मीद है। एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने सुगम ट्रैफिक संचालन हेतु नई व्यवस्था बनाई है।

Sponsored

स्थानीय थाना प्रशासन के साथ ही अनुमंडल के पदाधिकारी और डीएसपी भीड़-प्रबंधन और विधि-व्यवस्था पर नजर बनाए रखेंगे। जिले के डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह ने जानकारी दी कि एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट रोटरी व जेपी सेतु-अटल पथ रोटरी के 100 मीटर के रेंज में कोई भी गाड़ी पार्क नहीं करेगा।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए विपरीत दिशा से आने-जाने और स्पीड लिमिट तोड़ने वालों के साथ सख्ती के साथ पुलिस निपटेगी। डीएम ने जानकारी दी कि डीएसपी और सदर अनुमंडल पदाधिकारी खुद मॉनिटरिंग करेंगे। प्रमुख स्थलों पर यातायात व्यवस्था को ट्रैफिक पुलिस सुगम बनाए रखेंगे। दीघा, बुद्धा कॉलोनी और पाटलिपुत्र के थाना प्रभारी को निरंतर निगरानी का आदेश मिला है।

Sponsored

जिला प्रशासन ने वाहन पार्किंग विकसित करने के लिए चार जगहों का निर्देश दिया है। पार्किंग स्थल एक सप्ताह के अंदर बनाने का टारगेट दिया गया है। इस पार्किंग में लोग गाड़ी खड़ी कर गंगा का दर्शन कर सकते हैं। इस मार्ग पर नो वेंडिंग और नो पार्किंग जोन निर्धारित किया गया है। सख्ती के साथ पुलिस इसका अनुपालन कराएगी। सीसीटीवी कैमरे और स्पीड गन लगाने की योजना है। जानकारी दी गई कि तत्काल प्रभाव से सप्ताह के अंतिम दिन शनिवार एवं रविवार को एहतियात के रूप में खास चौकसी रहेगी।

Sponsored

Comment here