Breaking NewsNationalReligion

नहीं रहे महाभारत के भीम, 74 की उम्र में प्रवीण कुमार सोबती का निधन, एशियन गेम्स में जीता था गोल्ड

PATNA-महाभारत के भीम प्रवीण कुमार सोबती का 74 साल की उम्र में निधन, एशियन गेम्स में जीता था गोल्ड : बीआर चोपड़ा की महाभारत के भीम यानी प्रवीण कुमार सोबती का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टर स्पाइनल प्रॉब्लम से ग्रसित थे। हालांकि निधन की मुख्य वजह अभी तक सामने नहीं आई है। फिल्मों में काम करने से पहले प्रवीण एथलीट थे।

Sponsored

बीमार थे प्रवीण
पिछले साल एक मीडिया इंटरव्यू में प्रवीण कुमार ने कहा था कि मैं काफी समय से घर में ही रह रहा हूं। तबीयत ठीक नहीं रहती है, जिसके कारण डॉक्टर ने खाने में भी कई तरह के परहेज करने को बोला है। स्पाइनल प्रॉब्लम भी है। मेरी पत्नी वीणा मेरा देखभाल करती है। एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है और अब वह मुंबई में रहती है।

Sponsored

अर्जुन अवॉर्डी थे प्रवीण
प्रवीण एक्टिंग में आने से पहले एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे। वह एशियन गेम्स में चार मेडल जिसमें 2 स्वर्ण,1 रजत और 1 कांस्य जीता था। उन्होंने दो ओलंपिक खेलों में भी भारत को रिप्रेजेंट किया है। खेल में अच्छे योगदान की वजह से उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया गया था। इसके साथ ही प्रवीण को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में डिप्टी कमांडेंट की नौकरी भी मिली थी। स्पोर्ट्स में सफल होने के बाद उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला किया था।

Sponsored

प्रवीण का करियर
प्रवीण ने 1981 में आई फिल्म ‘रक्षा’ से अपनाा डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें पहचान महाभारत के भीम से मिली थी। उनकी आखिरी फिल्म 1998 में आई फिल्म ‘ट्रेन टू पाकिस्तान’ थी।

Sponsored

Comment here