ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsElectionNationalPolicePolitics

नए साल से पहले तेजप्रताप को झटका, पुलिस ने दर्ज किया केस, संपत्ति का ब्यौरा छिपाने का आरोप है

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के खिलाफ यहां हुई FIR दर्ज, जानें पूरा मामला….राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के खिलाफ समस्तीपुर (Samastipur) के रोसड़ा में एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है. तेज प्रताप यादव पर 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में संपत्ति का ब्यौरा छिपाने का आरोप है.

Sponsored

बिहार विधानसभा चुनाव में दायर अपने शपथ पत्र में संपत्ति का गलत जानकारी देने के आरोप में जेडीयू ने शिकायत दर्ज कराई थी. हसनपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी ब्रजेश कुमार के आवेदन पर यह एफआईआर दर्ज हुई है. यह एफआईआर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 के अंतगर्त दर्ज की गई है.

Sponsored

हसनपुर के निर्वाची पदाधिकारी ने अपने आवेदन में कहा है कि बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव के दौरान तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया था. इस नामांकन पत्र में उनके द्वारा दी गई अचल संपत्ति के संबंध में सूचना छिपाई गई थी.

Sponsored

तेज प्रताप यादव के खिलाफ FIR दर्ज
बता दें कि जेडीयू ने बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से तेज प्रताप यादव के खिलाफ शिकायत की थी. बिहार निर्वाचन आयोग ने यह शिकायत मुख्य निर्वाचन आयोग दिल्ली को भेजी. निर्वाचन आयोग ने इसकी जांच के लिए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) को लिखा. सीबीडीटी ने इस मामले की जांच कर अपने तीन पत्रों के माध्यम से बताया कि बिहार विधानसभा निर्वाचन 2015 और 2020 के लिए तेज प्रताप यादव की ओर से दाखिल किए गए शपथ पत्रों के बीच चल और अचल संपत्तियों में 82 लाख 40 हजार 867 रुपए की वृद्धि हुई, जबकि वित्तीय वर्ष 2015-16 से 2016-20 तक आयकर को दिए हिसाब में तेज प्रताप यादव की कुल आय 22 लाख 76 हजार 220 रुपए बनती है.

Sponsored

Comment here