ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

दिल न लगे दिलदार’ की तर्ज पर बना लू-गर्मी का गाना हुआ वायरल, देखिए वीडियो …

बिहार के लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं. जिसकी वजह से लोगों में लू एवं अन्य बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. इसी बीच समस्तीपुर एक अनोखे शिक्षक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Sponsored

बच्चों को लू से बचाव के बारे में बताया

यह वीडियो अनोखा इसलिए है क्योंकि शिक्षक ने बच्चों को लू से बचाव के बारे में बताने के लिए जिस तरीके को अपनाया है वो काफी शानदार है. यही वजह है कि शिक्षक वैद्यनाथ रजक अपने पढ़ाने के तरीकों को लेकर इन दिनों हर तरफ काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं.

Sponsored

‘जब दिल न लगे दिलदार’ पर आधारित गाना

इस बार उन्होंने बच्चों को गाने के जरिए यह पढ़ा दिया कि लू से कैसे बचना है. उन्होंने अपना गाना बॉलीवुड के गाने ‘जब दिल न लगे दिलदार’ पर आधारित किया है. इसके बोल हैं, ‘ना जाना ना जाना, जब धूप रहे खूब तेज, तो बाहर ना जाना, खुद को रखना घर में सहेज की बाहर मत जाना.’

Sponsored

क्लास में छाता एवं गले में पानी का बोतल

इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को समझाने के लिए क्लास में छाता एवं गले में पानी का बोतल लटका रखा है. इसके जरिए वे बच्चों को समझा रहे हैं कि धूप में छाता लेकर चलना है और खूब पानी भी पीना है. नॉनवेज नही खाने के साथ बाहर नहीं जाने की भी सलाह दी गई. साथ ही बच्चों को भूखे पेट स्कूल न आने से लेकर चेहरा ढंकने और नींबू पानी पीने की बात भी गाने के जरिए समझाई गई.

Sponsored

पहले भी रहे हैं चर्चा में

शिक्षक वैद्यनाथ रजक समस्तीपुर जिले के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह में कार्यरत हैं. यह पहली बार तब चर्चा में आए थे जब उनका जमीन पर पढ़ाने के तौर तरीके से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुआ था. पढ़ाई के तौर तरीके से लेकर आपदा के समय कैसे बचाया जाए इसको लेकर खासतौर पर बच्चों को यह प्रशिक्षित भी करते हैं.

Sponsored

Comment here