AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

दरभंगा में अनोखा विरोध-प्रदर्शन, जलजमाव के कारण सड़क पर खटिया लगाकर मच्छरदानी टांग विरोध किया

बेनीपुर अनुमंडल में एक युवक ने जलजमाव (Water logging) की समस्या के स्थाई निदान के लिए अनोखा विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया है. आशीष रंजन दास नाम के युवक ने जलजमाव वाली जगह पर पानी के बीच ही चारपाई के साथ मच्छरदानी टांगकर बीच सड़क पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है. अकेले भूख हड़ताल पर बैठे युवक को इलाके के लोगों का समर्थन भी मिलने लगा और लोगो ने तुरंत बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया. बताया जाता है कि बेनीपुर अनुमंडल (Benipur Sub-Division) के बहेड़ा बाजार को जोड़नेवाली मुख्य सड़क पर पानी टंकी के पास वर्षो से जलजमाव रहता है. कई बार यहां इसके कारण लोग दुर्घटना के शिकार भी हो चुके हैं. आम लोगों ने कई बार इसकी शिकायत नगर परिषद से लेकर जिला प्रशसन तक की, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकला.

Sponsored

जलजमाव की बार-बार की शिकायत के बावजूद सुनवाई नहीं होने पर अंत में आजिज आकर युवक आशीष रंजन दास लोगों को समस्या से निदान दिलाने के लिए अनोखे रूप में प्रदर्शन करने पर मजबूर हो गया. जिसके बाद सोमवार की सुबह से रात बीत जाने के बाद भी पदाधिकारियों ने भूख हड़ताल तुड़वाने का प्रयास नहीं किया गया. हालांकि देर रात स्थानीय थानाध्यक्ष जरूर पहुंचे, लेकिन अभी भी ये हड़ताल जारी है.

Sponsored

भूख हड़ताल पर बैठे आशीष रंजन दास ने बताया कि जब तक जल जमाव का स्थायी निदान का रास्ता साफ नहीं होता. और अधिकारी इसके लिए लिखित आश्वासन नहीं देंगे, तबतक उनका अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल जारी रहेगा. वे किसी भी कीमत पर अब किसी के सामने झुकने वाले नहीं है.

Sponsored

वहीं भूख हड़ताल के समर्थन में उतरे ग्रामीण शंकर भगवान पूर्वे ने बताया कि काफी समय से जलजमाव की समस्या बनी हुई है. कई बार ग्रामीणों ने शिकायत की, लेकिन यहां कोई लोगो की समस्या सुननेवाला नहीं है. ऐसी स्थिति में आशीष रंजन दास आंदोलन शुरू किया है और हमलोग इनके साथ हैं. आम लोगो से भी इस समस्या के निदान के लिए लोगों से समर्थन मांग रहे हैं.

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here