ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में चार अभियुक्तों के खिलाफ आरोप गठित, मुख्य आरोपी अब भी फरार

एनआइए के विशेष जज गुरुविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत ने बुधवार को दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में चार अभियुक्तों के खिलाफ आरोप का गठन करते हुए साक्ष्य के लिए 25 अप्रैल की तारीख तय की है. न्यायालय ने इस मामले में अभियुक्त बनाये गये मो नाशिर उर्फ नासिर मल्लिक, इमरान मल्लिक, सलीम अहमद उर्फ हाजी सलीम उर्फ हाजी व काफिल अहमद उर्फ काफिल के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3,4,2 व 5 और विधि विरूद्ध क्रियाकलाप अधिनियम की धारा 16 व 18 में आरोप का गठन किया.

Sponsored

दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुआ था विस्फोट

विदित हो कि 17 जून, 2021 को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर एक पार्सल में विस्फोट हुआ था. सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन जब 1.25 बजे दरभंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉम नंबर दो पर पहुंची तो पार्सल यान से पार्सल उतारा गया. इस दौरान एक पार्सल में विस्फोट होकर आग लग गयी थी. एनआइए ने 24 जून 2021 को आरसी कांड संख्या 13 दर्ज की थी और चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आरोप पत्र दाखिल किया था.

Sponsored

दो सगे भाई हैंआरोपित

एनआइए की टीम ने हैदराबाद से सगे भाईयों इमरान मालिक और नासिर खान को गिरफ्तार किया था. साथ ही उत्तर प्रदेश के कैराना से सलीम अहमद कफील अहमद और इकबाल मोहम्मद की गिरफ्तारी भी हुई थी. इस घटना में पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर का नाम भी सामने आया था.

Sponsored

यूपी का इलियास है मुख्य अभियुक्त

एनआइए की जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि दरभंगा बम ब्लास्ट कांड में पाकिस्तान के कराची में रह रहे मो इलियास हाफिज की प्रमुख भूमिका थी. इलियास यूपी का शामली निवासी है और अभी फरार है.

Sponsored

Comment here