ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsDARBHANGAInternationalNationalTravel

दरभंगा एयरपोर्ट के टी-3 टर्मिनल निर्माण से पहले होगा टी-2 का विस्तार, डायरेक्टर ने अथॉरिटी को भेजा प्रस्ताव

दरभंगा. ठंड के मौसम में दरभंगा एयरपोर्ट पर हवाई जहाजों की आवाजाही प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन ने इसके निराकरण के लिए योजना पर काम शुरू कर दिया है. नये टर्मिनल टी-3 के निर्माण से पहले एयरपोर्ट प्रबंधन वर्तमान टर्मिनल टी-2 के विस्तार की योजना पर काम कर रहा है.

Sponsored

इसी के तहत दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर मनीष कुमार ने टर्मिनल टू के विस्तार की योजना एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेज दी है. वहां से हरी झंडी मिलते ही टर्मिनल टू के विस्तार का काम शुरू हो जायेगा. एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

Sponsored

वर्तमान में रोज 16 फ्लाइट से 25 सौ से अधिक यात्री आगमन व प्रस्थान कर रहे हैं. टर्मिनल में जगह की कमी के कारण भीड़ अधिक हो जाती है. इससे अफरा-तफरी की स्थिति बनी रहती है. इसी समस्या को देखते हुए टर्मिनल विस्तार का प्रस्ताव भेजा गया है. प्रस्ताव के अनुसार टर्मिनल के दोनों ओर प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर खड़ा करने की योजना है.

Sponsored

एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए एयरफोर्स से 2.4 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध भी किया गया है. वहीं एयरपोर्ट पर कंजेशन कम करने के लिए विभिन्न विमानों के समय में फेरबदल करने का भी अनुरोध किया गया है. फिलहाल यहां से उड़ानों का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक है.

Sponsored

इसका समय बदलकर सुबह 10.45 से शाम 04.30 बजे तक करने का अनुरोध किया गया है. एयरपोर्ट डायरेक्टर मनीष कुमार ने कहा कि ऐसा विजिबिलिटी की समस्या के कारण किया गया है. इसके अलावा फ्लाइट ऑपरेशन टाइम बदलने से कोविड प्रोटोकॉल का भी ठीक से पालन हो सकेगा.

Sponsored

Comment here