ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

तेज रफ्तार से चलती रही ट्रेन, इंजन के नीचे बैठकर युवक ने कर लिया 191 Km का सफर, बाल-बाल बची जान

ट्रेन में सफ़र करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. यात्रियों को ट्रेन की छत पर चढ़ कर सफर करते हुए भी देखा गया है. अभी हाल ही में मुंबई की लोकल ट्रेन में एक शख़्स सामान रखने वाले लगेज रैक पर सोया हुआ भी पाया गया था. और तो और, लोग तो भीड़ बढ़ने पर ट्रेन के टॉयलेट तक में घुस जाते हैं. लेकिन, बिहार के गया में एक युवक को जिस तरह से रेल यात्रा करते देखा गया वो वाकई में हैरान कर देने वाला है.

Sponsored

रेल इंजन के नीचे बैठा था युवक

Train Pinterest

Sponsored

दरअसल, ये युवक ट्रेन इंजन के नीचे बैठ कर सफर कर रहा था. जी हां, ट्रेन फुल स्पीड में दौड़ रही थी और ये युवक बिना किसी परवाह के इंजन के नीचे बैठा हुआ था. इस युवक ने रेल इंजन के नीचे बैठे-बैठे कई स्टेशन पार कर लिए लेकिन किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगी कि कोई इंजन के नीचे बैठा हुआ है. ट्रेन जब गया जंक्‍शन पर पहुंची तब उस युवक को रोता देखा गया. इसके बाद रेलवे ने उसकी जान बचाई.

Sponsored

ट्रेन पूरी रफ्तार में चलती रही

train-62711d0970051 train-62711d0970051

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजगीर-वाराणसी बुद्धपुर्णिमा सारनाथ एक्सप्रेस (14223) वाया पटना राजगीर से गया जंक्शन जा रही थी. यहां तक की दूरी 191 Km है. बताया जा रहा है कि इसी ट्रेन में एक युवक राजगीर स्टेशन पर ही ट्रेन इंजन के नीचे एक संकीर्ण जगह पर बैठ गया था. ट्रेन चल पड़ी और वो युवक वहीं बैठा रहा. राहत की बात ये है कि उस युवक को कुछ नहीं हुआ.

Sponsored

बाल-बाल बची युवक की जान

Train Twitter

Sponsored

ट्रेन जब गया जंक्शन पर रुकी तब ट्रेन के ड्राइवर ने उस युवक के रोने की आवाज सुनी. उन्होंने तुरंत ही ट्रेन के नीचे देखा और हैरान रह गए. उन्होंने पाया कि एक युवक इंजन के नीचे  बैठा हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो युवक मानसिक रूप से बीमार है. रेलवे के लोगों द्वारा उसे बचाने के बाद उससे कुछ पूछा जाता इससे पहले ही वह वहां से भाग गया.

Sponsored

युवक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. हर कोई इस बात से हैरान है कि उस युवक ने ऐसी जगह पर बैठ कर सफर कईसे कर लिया, जबकि जिस जगह पर वह बैठा था वहां बैठकर सफर करना नाममुकिन जैसा है. लोगों का मानना है कि उसका बचना बड़े चमत्कार से कम नहीं है.

Sponsored

सवाल ये है कि उस लड़के के साथ ऐसी कौन सी मजबूरी रही होगी जो उसे ट्रेन इंजन के नीचे बैठकर सफर करते हुए अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ी. हालांकि इन सवालों के जवाब वह लड़का ही दे सकता है लेकिन उसे बचाने के बाद वह तुरंत वहां से भाग गया. ऐसे में रेलवे के पास ऐसे किसी भी सवाल का जवाब नहीं है.

Sponsored

Comment here