ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

झारखंड में IAS अधिकारी के घर से 19 करोड़ रुपये नकद बरामद, सम्पत्ति के कई दस्तावेज बरामद

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के दो करीबी सहयोगियों से 19 करोड़ रुपये से अधिक नकद जब्त किया है। इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया कि मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) योजना के भ्रष्टाचार और हेराफेरी से जुड़े एक मामले में ईडी द्वारा की गई तलाशी के दौरान पैसा बरामद किया गया था। एजेंसी ने शुक्रवार को कुल 19.31 करोड़ रुपये जब्त किए, जिसमें से 17 करोड़ पूजा सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार के परिसर से बरामद किए गए। इसके अतिरिक्त, कथित तौर पर एक अन्य स्थान से 1.8 करोड़ रुपये बरामद किए गए।

Sponsored

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, “छापे के दौरान आईएएस अधिकारी के आवास से आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।”

Sponsored

ईडी ने शुक्रवार को झारखंड और चार अन्य राज्यों में भ्रष्टाचार और मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) के 18 करोड़ रुपये के फंड की हेराफेरी से जुड़े एक मामले में तलाशी अभियान शुरू किया।

Sponsored

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को बरामद नकदी की गिनती के लिए तीन नोट गिनने वाली मशीनों का इस्तेमाल किया गया. 2000 रुपये, 500 रुपये, 200 रुपये और 100 रुपये के नोटों के बड़े बंडल बरामद किए गए।

Sponsored

इससे पहले ईडी ने झारखंड के कुंती के तत्कालीन अनुभाग अधिकारी और कनिष्ठ अभियंता राम बिनोद प्रसाद सिन्हा को गिरफ्तार किया था. झारखंड विजिलेंस ब्यूरो द्वारा उनके खिलाफ 16 प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

Sponsored

Comment here