AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

झारखंड में मास्क नहीं पहनने पर सेना के जवान की पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से की पिटाई, तीन आरोपी निलंबित

झारखंड के चतरा जिले में मास्क न पहनने पर भारतीय सेना के एक जवान की बुधवार को पुलिस कर्मियों ने बेरहमी से पिटाई कर दी. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप पर वायरल हो गया है, जिससे लोगों में काफी गुस्सा है. इसके बाद दो अन्य अधिकारियों के साथ तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. चतरा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय में अधिकारियों द्वारा सौंपी गई घटना की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.

Sponsored

चतरा में मास्क चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों ने सरेआम गुंडागर्दी की. बाइक सवार सेना के जवान पवन कुमार यादव को उन्होंने बेरहमी से पीटा. मयूरहंड थाना क्षेत्र के करमा बाजार में यह घटना हुई. वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि पवन कुमार यादव के रूप में पहचाने जाने वाले सेना के जवान को चतरा के करमा बाजार इलाके में पुलिस कर्मियों के एक झुंड द्वारा पीटा जा रहा है. उसे लात मारी जाती है और थप्पड़ मारे जाते हैं.

Sponsored

पास के आरा-भुसाही गांव के निवासी पवन कुमार यादव अपनी बाइक पर वहां पहुंचे थे. उन्हें पुलिस कर्मियों ने रोका. उनकी बाइक की चाबी एक पुलिस हवलदार संजय बहादुर राणा ने निकाल ली. उनके वाहन की चाबियां छीन लिए जाने का सेना के जवान ने विरोध किया. इस पर पुलिस कर्मियों ने उन पर लात-घूंसों की बौछार शुरू कर दी. मारपीट करने वाले कई पुलिस कर्मियों ने खुद मास्क नहीं पहन रखा था, जो कि घटना के वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है.

Sponsored

पुलिस की बेरहमी का वीडियो वायरल हो गया. ग्रामीणों के विरोध के बाद घायल जवान को थाना ले जाया गया. पुलिस पर बदसलूकी का विरोध करने पर जवान के साथ बर्बरता अपनाने का आरोप है. बीडीओ साकेत सिंहा की मौजूदगी में जवान की पिटाई की गई. मामले में एसपी राकेश रंजन ने संज्ञान लिया और डीएसपी मुख्यालय केदार राम को जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए. स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने रंजन से बात की और इसमें शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

Sponsored

आर्मी जवान की पिटाई के मामले में एसपी राकेश रंजन ने त्वरित कार्रवाई की. उन्होंने आरोपी तीन पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. दो सहायक पुलिस कर्मी लाइन क्लोज किए गए. डीएसपी मुख्यालय केदार राम की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने कार्रवाई की गई.

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here